डुमरांव स्थित सरकारी अस्पताल में कोविड मरीजों के लिए बनेगा, एक सौ बेड की आईसोलेसन वार्ड

बक्सर/अरुण विक्रांत : डीएम अमन समीर एवं एसपी नीरज कुमार सिंह द्वारा डुमरांव अनुमंडल अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के ईलाज हेतु एक सौ बेड की जारी व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दरम्यान डीएम एवं एसपी नें अस्पताल के विभिन्न वार्डो के आलावे प्रसव कक्ष, आपातकालिन कक्ष का निरीक्षण किया।मोके पर डीएम नें कोरोना संक्रमित मरीजोें के ईलाज हेतु बेड-टू-बेड ऑक्सीजन की व्यवस्था चैबीस घंटे के अंदर पूरा करने के लिए कार्य एजेंसी से जुड़े अभियंता टीम को निर्देश दिया।


वहीं डीएम अमन समीर नें अस्पताल उपाधीक्षक डाॅ.अनिल कुमार भटट् एवं प्रबंधक चंद्रशेखर आजाद को कोविड केअर सेंटर में दाखिल कोरोना के मरीजोें के लिए अविलंब भोजन आपूर्ति की व्यवस्था करानें का निर्देश दिया। आगें, डीएम अमन समीर ने अस्पताल के अव्यवस्था के बावत समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों का हवाला देते हुए अस्पताल उपाधीक्षक को अस्पताल की व्यवस्था में सुधार लानें को नसीहत दी। दुसरी ओर डीएम अमन समीर नें कोविड केअर सेंटर पर तैनात चिकित्सकों एवं कर्मियों को कोरोना संक्रमित मरीजोें के ईलाज हेतु बिना देर किए दाखिला लेने को निर्देश जारी किया।इस मौके पर एसडीएम हरेन्द्र राम, निर्वाची पदाधिकारी अनिल कुमार पटेल, डुमरांव थानाध्यक्ष बिदेंश्वर राम, डाॅ.प्रेमा प्रसाद, डाॅ.श्रुति प्रकाश, फार्मासिस्ट संतोष कुमार, स्वास्थ कर्मी मनीष कुमार, सब-इंसपेक्टर दिनेश कुमार सिंह एवं संजय कुमार आदि मौजूद थे।

उधर, अनुमंडलाधिकारी हरेन्द्र राम नेें बताया कि डाॅ.अनिल कुमार भटट् नें बताया कि अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजोें के ईलाज के लिए 50 बेड की तैयारी पूरा हो चुका था। पर डीएम द्वारा बढ़ाकर एक सौ बेड की व्यवस्था किए जानें का निर्देश दिए जानेें के बाद एक सौ बेड की व्यवस्था में अस्पताल प्रबंधन जुट गया है। अस्पताल में कोविड मरीजोें के आने-जानें के लिए अलग से व्यवस्था की जाएगी। अस्पताल में सामान्य रोगियों के ईलाज एवं प्रसव के लिए आने वाली महिला रोगियों के आनें जानें के लिए घेराबंदी कर अलग रास्ता बनाया जाएगा। उन्होनें बताया कि आनन फानन में आनेें वाले मरीजोें को आईसोलेटेड किया जाएगा। हाॅला कि पहले से कोविड केअर सेंटर कार्यरत है।