डुमरांव के बेरवा पोखरा का विधायक नें जीर्णोद्धार कराने को किया घोषणा

बक्सर/प्रतिनिधि : डुमरांव नगर परिषद क्षेत्र के टीचर ट्रेनिंग स्कूल के पास मौजूद बेरवा पोखरा (अनुग्रह नारायण तालाब) का विधायक डाॅ.अजीत कुमार सिंह नें जीर्णोद्धार कराने को लेकर घोषणा की है। डुमरांव के नागरिकों द्वारा दर्ज कराए गए शिकायत पर शनिवार की अपराह् बेला में विधायक एवं एएसडीएम धनजंय त्रिपाठी बेरवा पोखरा पर पंहुचे हुए थे। वहां एएसडीएम एवं विधायक डाॅ.अजीत कुमार सिंह डुमरांव नगर परिषद द्वारा जैविक खाद्य के निर्माण हेतु निर्माणाधीन कूड़ा-डंपिंग केन्द्र एवं तालाब का निरीक्षण किया गया।


मौकें पर नागरिकों द्वारा विधायक के अलावा एएसडीएम से तालाब का जीर्णोद्धार कराए जानें एवं कूड़ा डंपिंग केन्द्र का निर्माण अन्यत्र कराए जानें का अनुरोध किया गया।नागरिको द्वारा विधायक एवं एएसडीएम के समक्ष नगर परिषद द्वारा जैविक खाद्य निर्माण के लिए निर्माणाधीन कूड़ा डंपिंग केंद्र के बिल्कुल निकट में सामुदायिक भवन, तालाब, तर्पण स्थल एवं मंदिर मौजूद रहने की बाते कही गई। साथ ही नागरिकों द्वारा कूड़ा डंपिंग केन्द्र का निर्माण होनें से उक्त के क्षेत्र का वातावरण प्रदूषित होनें का दावा किया गया।नागरिकों का कहना है कि तर्पण के लिए नगर की आधी आबादी तालाब एवं पास में बने पक्का चबूतरा का इस्तेमाल करती है। पहले भी आपत्ति जताया जा चुका है, पर पुनः नगर परिषद निर्माण कार्य कराने पे आमदा है।

विधायक द्वारा नागरिकोें के बीच बेरवा पोखरा का जीर्णोद्धार ‘जल-जीवन-हरियाली‘ योजना के तहत कराये जानें के लिए जिलाधिकारी को लिखीत दिए जानें की जानकारी प्रदान की गई। वहीं विधायक द्वारा पोखरा का जीर्णोद्धार विधायक कोष से कराए जानें की घोषणा से नागरिक प्रसन्न हो उठे। मौके पर विधायक नें एएसडीएम से निर्माणाधीन कूड़ा डंपिंग केन्द्र का निर्माण कार्य अन्यत्र कराने का आग्रह किया। एएसडीएम ने नागरिको से लिखीत शिकायत पत्र प्राप्त करने के दरम्यान विधायक सहित नागरिकोें के बीच शीघ्र कारवाई करने का आश्वासन प्रदान किया। इस मौके पर महाकाल मंदिर के व्यवस्थापक राजेन्द्र सिंह, कमला सिंह, मटरू गदहेड़ा, दीनानाथ केशरी, वकील प्रसाद, तारकेश्वर सिंह यादव के अलावा संजय शर्मा, बीर उपाध्याय, शंकर तिवारी, शुकर राम, धर्मेन्द्र यादव एवं दिलीप प्रसाद सहित दर्जनों लोग मौजूद थें।