मप्र : सतना के सुहावल में अखिल भारतीय बारी संघ का सम्मेलन संपन्न

0
149

-सम्मेलन के दौरान अधिवक्ता त्रिलोकी प्रसाद राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए। मध्यप्रदेश सुहवल बारी समाज के भवन में सम्मेलन का हुआ आयोजन।

बक्सर,विक्रांत। मध्यप्रदेश के सतना जिला के सुहवल स्थित बारी समाज के सामुदायिक भवन के परिसर में मध्य प्रदेश के सतना (सुहवल) बारी समाज के सौजन्य से आयोजित अखिल भारतीय बारी संघ का राष्ट्रीय सम्मेलन संपन्न हो गया। कड़ाके की ठंड के बीच सामाजिक सरोकार से लवरेज बारी समाज के प्रबुद्धजनों ने काफी तायदाद में हिस्सा लिया और बारी समाज की चातुर्दिक विकास के सवाल को लेकर सम्मेलन के बीच हंुकार भरने का कार्य किया। ठंड के बीच प्रकृति की मंद मुस्कान व कार्यक्रम के दिन भगवान भाष्कर की कृपा ने सम्मेलन को चार चांद लगा दिया। वहां शिरकत करने वाले लोग भगवान भाष्कर को याद करना नहीं भूल सके।

सम्मेलन विभिन्न संास्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन- सम्मेलन का उद्घाटन सतना रेएगांव की महिला विधायक कल्पना वर्मा व अधिवक्ता त्रिलोकी प्रसाद, के.के.वर्मा व विनोद कुमार रावत ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में बाराणसी रामनगर के अधिवक्ता सह संघ के महासचिव त्रिलोकी प्रसाद, जबलपुर के राजेश वर्मा, जबलपुर के अनिल कुमार बारी के आलावे मेवालाल छतीसगढ़, विष्णु प्रसाद, सचिव मनबोध प्रसाद, बाराणसी जिलाध्यक्ष जर्नादन प्रसाद, अनिल कुमार रावत, अधिवक्ता के.के.वर्मा, रामकथा बारी, मध्यप्रदेश बारी संघ के अध्यक्ष नरेश प्रसाद, संरक्षक रामसखा प्रसाद बारी एवं अनिल बारी सहित दर्जनों लोग मंचासीन रहे।

कार्यक्रम की शुरूआत बारी समाज की नन्हें बच्चियों द्वारा प्रस्तुत श्रीगणेश वंदना व स्वागत गान से हुई। मौंके पर बारी समाज के प्रबुद्ध वक्ताओं ने समाज के सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षा की रौशनी घर घर जलाए जानें को लेकर हुंकार भरा। साथ ही बारी समाज को देश के सभी प्रांतो में सामान्य रूप से बिहार प्रांत की तर्ज पर बारी को अतिपिछड़ा की श्रेणी में शामिल करने की मांग पर दिया जोर। वहीं वीर रूपन बारी के जन्म दिन पर सरकारी अवकाश घोषित करने को प्रस्ताव पारित करते हुए सरकार से मांग की गई।

कार्यक्रम की अध्यक्षता नरेश प्रसाद बारी ने की। संचालन रविन्द्र प्रसाद रावत ने किया। कार्यक्रम के मुख्य संयोजक विनय कुमार के संयोजकत्व की भूरि भूरि प्रशंसा की गई। सम्मेलन में त्रिलोकी प्रसाद राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए- चुनाव अधिकारी अधिवक्ता के.के.वर्मा की देख रेख में सम्मेलन के बीच संघ की नई कमिटी के गठन को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव किया गया। चुनाव के दौरान अधिवक्ता सह संघ के महामंत्री त्रिलोकी प्रसाद रा.अध्यक्ष चुने गए। वहीं विक्रमा प्रसाद बारी संरक्षक बनाए गए।