डुमरांव नगर परिषद के नए कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार ने ग्रहण किया पदभार

0
448

बक्सर/डुमरांव(अरूण विक्रांत): सन् 1868 में स्थापित प्रदेश के निकायों में अतिप्राचीन डुमरांव नगर पालिका (अब नगर परिषद) का नए कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार ने पदभार ग्रहण कर लिया है। पटना विश्वविद्यालय के पीएचडी की डिग्री हासिल करने के बाद बिहार लोक सेवा आयोग के माध्यम से नगर विकास सेवा में आने वाले जमुई जिला के निवासी सुजीत कुमार नें नप डुमरांव कार्यपालक पदाधिकारी के पद पर आसीन हुए है।

नवयुवक कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा नगर परिषद का पदभार ग्रहण करने के साथ ही स्थानीय नागरिकों के बीच विकास कार्य को लेकर उम्मीद की किरण जाग उठी है। पर देखना है नव पदस्थापित कार्यपालक पदाधिकारी नागरिको की उम्मीदों पर कितना खरा उतर पाते है। पदभार को ग्रहण करने के साथ ही नप के कार्यपालक पदाधिकारी ने एकतरफ नगर विकास विभाग द्वारा प्रदत राशि से नगर के विकास कार्यो को अंजाम देने की बातें कही।

दुसरी ओर सरकार द्वारा (शहरी ईलाके) स्थानीय निकायों में चलाई जा रही योजनाओं को धरातल पर सही ढ़ंग से उतारने की दिशा में सचेष्ट रहने की बातें कार्यपालक पदाधिकारी ने कही। उन्होनें मिडीया कर्मियों से बात-चीत करते हुए आगे कहा कि नगर में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के अन्र्तगत हर घर को नल का जल, गली-नाली का निर्माण के आलावे प्रधानमंत्री आवास योजना सहित नारी सशक्तीकरण व नारी स्वावलंबन दिशा में जारी योजनाओं को धरातल पर तेज गति से शत-प्रतिशत उतारने को लेकर संकल्पित है।