जीवन का दूसरा अध्याय है सेवानिवृति : जिला जज

बक्सर

भाव-विभोर न्यायालय कर्मी ने कहा न्यायालय का कार्य ईश्वर की सेवा के तहत करे

Buxar, Vikrant: किसी सरकारी सेवक का सेवानिवृति उसके जीवन का दूसरे अध्याय की ही शुरुआत है। यह बातें बक्सर के जिला एवं सत्र न्यायाधीश अंजनी कुमार सिंह ने न्यायालय के सिरिस्तेदार प्रदीप कुमार श्रीवास्तव एवं डुमराँव अनुमंडल न्यायालय के कर्मचारी सुरेश सिंह की सेवानिवृति पर आयोजित सम्मान समारोह में कही। उन्होंने कहा कि वास्तव में सेवानिवृति के बाद ही न्यायालय के कर्मचारी जीवन के दूसरे अध्याय की शुरुआत करते हैं। बक्सर के जिला जज श्री सिंह ने बताया कि सेवानिवृत्त कर्मचारी का सभी सेवांत लाभों का निष्पादन कर दिया गया है।व्यवहार न्यायालय के सिरिस्तेदार प्रदीप कुमार श्रीवास्तव एवं डुमराँव अनुमंडल न्यायालय के कर्मचारी सुरेश सिंह के सेवानिवृति के बाद आयोजित सम्मान समारोह में कर्मचारियों की ओर से राकेश कुमार अखौरी ने कहा कि श्री श्रीवास्तव ने बेदाग 38 साल न्यायालय की सेवा की है और यह फक्र की बात है कि इनके पिताजी स्व द्वारिका प्रसाद और बड़े भाई घनश्याम प्रसाद ने भी न्यायालय की सेवा की है। जबकि सुरेश सिंह ने 39 वर्ष न्यायालय की सेवा की है।

सिरिस्तेदार नंदलाल प्रसाद ने कहा कि श्रीवास्तव कर्तव्यपरायण हँसमुख एवं सत्संगी कर्मचारी रहे है एवं उनके सेवानिवृति से न्यायमण्डल को एक हँसमुख कर्तव्यनिष्ठ कर्मचारी की कमी हमेशा महसूस होगी।आशीष रंजन ने कहा कि श्री श्रीवास्तव अधीनस्थ कर्मचारियों को सम्मान देते है जो एक गौरव की बात है। विदाई समारोह में भाव विह्वल हुए सिरिस्तेदार प्रदीप कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि आज जो भी हूँ मैं वह न्यायालय व ईश्वर की ही देन है। उन्होने कर्मचारियों से न्यायालय की सेवा को भगवान की सेवा जैसा करने की सलाह दी।

जिला न्यायाधीश ने सेवानिवृत्त श्री प्रदीप कुमार श्रीवास्तव एवं कर्मचारी सुरेश सिंह को अंगवस्त्र श्रीफल एवं धार्मिक पुस्तकें भेंट कर सम्मानित किया एवं उनके सफल सुखद एवं आध्यात्मिक जीवन की मंगलकामना की। इस अवसर पर अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम संदीप सिंह, मनोज कुमार हबीबुल्लाह, विवेक राय, अनुमंडल न्यायिक मजिस्ट्रेट कमलेश सिंह देवू, न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रभात कुमार, कुमारी डिम्पी, श्रीमती प्रियंका कुमारी, प्रधान लिपिक रजनीकांत मिश्र, नाज़िर संतोष कुमार द्विवेदी, धनंजय कुमार नीरज, देवाकांत पासवान, अरशद यूसुफ संतोष कुमार, शैलेश ओझा, अमिताभ कुमार श्रीवास्तव, अंकित कुमार सिंह, अभिषेक कुमार आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े :-