किसानों के दर्द को नहीं समझ रहीं केन्द्र एवं राज्य सरकार

शिवहर/नवीन पांडेय: जिला कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक हूई। जिसकी अध्यक्षता कांग्रेस जिला प्रवक्ता मुकेश सिंह ने करते हुए कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार दोनो के कार्य प्रणाली पर जनता छुब्ध है। कहा की इतिहास गवाह है जिस देश का शासक अहंकारी हुआ है वह देश लगातार कमजोर होता गया है। वर्तमान में केंद्र सरकार का रवैया अंग्रेजी हुकूमत की क्रूरता को पार करता दिख रहा है। आए दिन किसान हर रोज आत्महत्या कर रहे हैं। लेकिन सरकार की इसकी चिन्ता नहीं है। किसान कृषि बिल के खिलाफ ठंड से लड़ कर हक की मांग के लिए रोड पर सो रहे हैं। वहीं तानाशाह मोदी सरकार इससे बेखबर बंगाल का चुनाव जीतने की तैयारी में लगी है। किसानों की प्रति सरकार का जो रवैया है वह दिन दूर नहीं जब अन्य देश की तरह भारत में भी चुनाव से पहले देश की जनता आंदोलन पर उतरेगी ।




अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेताओं ने सरकार को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि एक समय सीमा के अन्दर अगर किसान विरोधी बिल वापस नहीं लिया गया तो पूरे भारत में कांग्रेस पार्टी किसान बिल के विरोध में करो या मरो आंदोलन करेगी। वहीं राष्ट्रपति शासन की मांग को करेंगी। वर्तमान मोदी सरकार ने अप्रत्यक्ष रूप से देश को अडानी और अंबानी के हाथ बेच दिया है।आने वाले समय में देश में कुछ नहीं बचेगा।

कांग्रेस जिला प्रवक्ता श्री सिंह ने कहा है कि मोदी सरकार देशवासियों से छल कर रही है जैसे अंग्रेजो ने छल से पूरे भारत को बर्बाद किया और देश के आम नागरिकों पर अत्याचार किया। ईस्ट इंडिया कंपनी को लाकर किसानों को बर्बाद किया उसी राह पर मौजूदा मोदी सरकार भी आगे बढ़ रही है। खासकर मध्यम वर्ग को खत्म करने की साज़िश है। आम नागरिकों से भी आह्वान किया है कि वक्त रहते अगर जागरूक नहीं हुए तो अगली पीढ़ी एवं बच्चों का भविष्य अंधकार में चला जाएगा। मौके पर जिला अल्पसंख्यक के जिला अध्यक्ष मोहम्मद नसीम अख्तर, जिला महासचिव प्रमोद राय ,कोषाध्यक्ष मोहम्मद सद्दाम हुसैन, जिला उपाध्यक्ष मोहम्मद हबीब सभी प्रखंड कांग्रेस कमेटी के प्रखंड अध्यक्ष सहित अन्य लोग मौजूद थे ।