चंपारण: बापू एवं स्वच्छता की है धरती, यहीं से देश भर में स्वच्छता का जाता है संदेश- डीएम

चंपारण/राजन दत्त द्विवेदी: स्वच्छता अभियान को लेकर आज सुबह मोतिहारी के गांधी मैदान में डीएम एसके अशोक के नेतृत्व में “क्लीन गांधी मैदान” कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें नगर परिषद के कार्यपालक अधिकारी व कृषि विभाग डीएओ समेत विभिन्न विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने हिस्सा लेकर गांधी मैदान की सफाई किए।

बता दें कि बीते 1 जनवरी नव वर्ष के अवसर पर गांधी मैदान में आए लोगों एवं हुए विभिन्न कार्यक्रम से जमा हुए कचरे को स्वच्छता अभियान के तहत जिलाधिकारी के निर्देश और नेतृत्व में पूर्व निर्धारित क्लीन गांधी मैदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी की उपस्थिति में गांधी मैदान को साफ किया गया। डीएम श्री अशोक ने कहा कि पूर्वी चम्पारण बापू एवं स्वच्छता की धरती है। यहां के स्वच्छता का संदेश पूरे देश में जाता है।

गांधी मैदान को सम्मान का प्रतीक बताया। कहा कि मोतिहारी नगर परिषद की सहायता से ऐसे साफ-सफाई का कार्यक्रम आगे भी जारी रहेगा। वहीं अन्य नगर परिषद में भी इस अभियान की शुरुआत की जायेगी। सफाई कार्यक्रम में जिला प्रशासन के पदाधिकारियों के साथ एनसीसी, स्काउट एंड गाइड, नेहरू युवा केन्द्र, स्पोर्ट्स के सभी एसोसिएशन के लोगों की भागीदारी रही। जिलाधिकारी ने सभी को सफाई में सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। साथ ही स्वच्छता, खेल एवं सद्भावना के मैसेज को आगे रखने की बात कही।