चंपारण: मई में होगी जिलास्तरीय साइक्लिंग प्रतियोगिता, सभी प्रखंड से छात्र-छात्राओं की होगी भागीदारी

चंपारण/राजन दत्त द्विवेदी: पूर्वी चंपारण जिला साइक्लिंग संघ की बैठक स्थानीय मिस्कौट मोहल्ला स्थित संघ के संयुक्त सचिव आलोक रंजन के निवास पर हुई। बैठक की अध्यक्षता संघ के जिलाध्यक्ष इं. अशोक कुमार ने की। इस दौरान खेल के विकास को लेकर कई बिंदुओं पर चर्चा कर आगे की रूप रेखा तैयार की गई। इस अवसर पर मई माह में जिलास्तरीय साइक्लिंग प्रतियोगिता कराने का निर्णय लिया गया। इसके लिए प्रतियोगिता की तिथि का निर्धारण जल्द कर दिया जाएगा।



सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन आयोजन तिथि से 10 दिन पूर्व बंद कर दी जाएगी। साथ ही आयोजन कमिटी बनाने का भी निर्णय लिया गया। जिलास्तरीय प्रतियोगिता में सभी प्रखंडों से छात्र-छात्राओं की भागीदारी होगी। वही सर्वप्रथम अनुमंडल स्तर पर कमिटी का विस्तार करने पर सहमति भी बनी। साथ ही मोतिहारी गांधी संग्रहालय से चन्द्रहिया स्थित गांधी आश्रम तक साइकिल जागरूकता रैली निकालने का निर्णय लिया गया। इसके लिए तिथि का निर्धारण जल्द कर दिया जाएगा। संघ के सचिव सिद्धार्थ वर्मा ने कहां कि जिलास्तरीय साइक्लिंग प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है।

कहा कि संघ से छात्र-छात्राओं के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया सोमवार से शुरू होगी और रजिस्ट्रेशन कराने वालों का अभ्यास फिलहाल सप्ताह में दो दिन शनिवार और रविवार को कराया जाएगा। बैठक के दौरान उपाध्यक्ष केशव कृष्णा व राजेश कुमार, संयुक्त सचिव आलोक रंजन, शिक्षाविद इंजीनियर मुन्ना कुमार, सुधीर कुमार व दीपक गुप्ता, अरविन्द कुमार, सुमित कुमार, मिथिलेश कुमार मौजूद थे।