20.1 C
Delhi
Homeबिहारचंपारण: दहेज दानवों ने फिर किया मानवता को शर्मसार

चंपारण: दहेज दानवों ने फिर किया मानवता को शर्मसार

- Advertisement -

बेतिया/अवधेश कुमार शर्मा: पश्चिम चंपारण ज़िला के चौतरवा पहाड़ी मझौआ गाँव में किसी की बेटी और बहु को योजना बनाकर जिंदा जला कर रातों रात दफ़न कर दिया। ख़बर तो यह भी है कि जिंदा जलाने से पहले दरिंदो ने बहु जी जुबां काट डाले, जमकर पीटा उसके बाद मिट्टी तेल से जिंदा जला दिया। तड़प कर जब उसकी मौत हो गई तो आनन फानन में बीती रात दफ़न कर आरोपी घर से फरार हो गए।

दरअसल दिल दहला देने वाला मामला है बगहा पुलिस जिला के चौतरवा थाना क्षेत्र के पहाड़ी मझौवा गांव की है जहाँ एक नव विवाहिता को उसके ससुराल वालों ने दहेज के लालच में कई महीनों तक प्रताड़ित किया और जब विवाहिता के माँ बाप ने दहेज के एवज में मांगी गई राशि का प्रबंध नही किया तो फिर योजना बनाकर ससुराल वालों ने बीती रात जलाकर मार डाला। मृतका की मां सजरुन नेशा ने इस मामले को लेकर चौतरवा थाना में कांड संख्या 64/21 दर्ज़ कराया, जिसमें में 7 लोगों को नामजद किया है। मृतका की मां ने बताया है कि करीब तीन वर्ष पूर्व उसकी बेटी नूरी खातून की शादी चौतरवा थाना क्षेत्र के पहाड़ी मझौवा निवासी अफसर मियां के पुत्र शकूर मियां के साथ हुई।

जिसमें उपहार स्वरुप एक लाख रुपए नगद, बाइक, फ़र्नीचर,जेवर और अन्य समान दिया गया। शादी के कुछ ही महीनों बाद बेटी के ससुराल वालों ने बिजनेस के करने के नाम पर चार लाख रुपए दहेज मांगना शुरू कर दिया। अचानक बीती रात को बेटी की ससुराल से गायब होने की सूचना मिली तो पता चला कि नूरी को जलाकर मार दिया गया है और साक्ष्य छुपाने के लिए कहीं पर दफना दिया गया है। मृतका के परिजनों ने यह बताया कि नूरी बेगम का ढाई साल का एक लड़का भी है।

जिसे ससुराल वालों ने घटना को अंजाम देने से पहले नाना के घर भेज दिया। मृतका के परिजनों ने पुलिस प्रशासन से न्याय की गुहार लगाते हुए बेटी के हत्यारों को सजा दिलाने की मांग की है। दहेज़ हत्या के इस मामले में बगहा एसडीपीओ कैलाश प्रसाद ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर त्वरित कार्रवाई करते हुए। पुलिस घटना स्थल पर पहुंची जहां मृत महिला के ससुराल वाले फरार पाए गए। हत्या की आशंका को लेकर पुलिस ने छापेमारी शुरू की और शव को मझौवा नहर के किनारे से बरामद कर लिया गया है। एसडीपीओ कैलाश प्रसाद ने कहा कि सभी आरोपियों पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -