चंपारण: प्रवासी मजदूरों पर स्वास्थ्य विभाग रखे विशेष ख्याल- संजय जायसवाल

नौतन /प्रतिनिधि: अन्य प्रदेशों मे बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रवासी मजदूरों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। उक्त बातें भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद डाँक्टर संजय जयसवाल ने रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नौतन में कोरोना के उपर हुए जागरूकता कार्यक्रम में चिकित्सको के बीच कही। बताया कि दुसरे प्रदेशों से होली के अवसर पर अपने घर वापस लौट रहे प्रवासी मजदूरों पर विशेष निगरानी रखने की जरूरत है। उनके स्वास्थ्य की जांच कर उन्हें भी वैक्सीन लगाया जाय।

पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद ने कहा कि टीकाकरण को लेकर विभागीय स्तर पर जागरूकता लाने की जरूरत है। इसमे स्वास्थ कर्मी, आँगनबाड़ी सेविका से लेकर ममता व आशा कार्यकर्ताओं को हर घर जाकर लोगो को टिका लगाने के लिए जागरूक करना पड़ेगा। अन्य प्रदेशों में फैल रही बिमारी को देखते हुए इस कार्य में कोताही बरतने वाले पर विभागीय कारवाई हो सकती है।

मंत्री ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी बनती है की सभी लोगो को मास्क लगाने, सेनेटाईजर का उपयोग करने तथा टिका लगाने के लिए लोगो को जागरूक करे ताकी सरकार के दिशा निर्देश का पालन हो सके।वही सावधानी बरतने से बीमारी भी होने का खतरा टल जाता है।मौके पर चिकित्सा पदाधिकारी डाँक्टर शंकर रजक, हेल्थ प्रबंधक रंजन कुमार, संजय कुमार, भाजपा मंडल अध्यक्ष पप्पू सिह उर्फ दिग्विजय सिंह,उमेश पांडेय,चंद्रमा सिह,सचिव अमित तिवारी सहित सभी स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहे।