चंपारण: पुल निर्माण में अनियमितता को लेकर लोगों ने काटा बवाल

मैनाटांड़/मनोज कुमार: मैनाटांड़- बेतिया मुख्य पथ में मैनाटांड़ मेला चौक के समीप पुल निर्माण में बरती गई अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए पुल निर्माण कार्य को बंद करा दिया। ग्रामीणों में जिला परिषद अखिलेश्वर प्रसाद,जयशंकर प्रसाद दिलीप कुमार, उदित नारायण पटेल, रंजीत प्रसाद, सुनील कुमार, रामचंद्र यादव, रामचंद्र झा, पवन कुमार, महंगू पटेल आदि शामिल रहे।

इन लोगों ने बताया कि पथ निर्माण विभाग की ओर से पुल निर्माण का कार्य कराया जा रहा है। जिसमें घटिया बालू, घटिया छड़, घटिया सीमेंट का इस्तेमाल कर आनन-फानन में पुल निर्माण का कार्य कराया जा रहा है। इधर ग्रामीणों ने संवेदक पर आरोप लगाते हुए बताया कि कई बार संवेदक को कहा गया कि पुल निर्माण में बढ़िया से बढ़िया सामग्री का इस्तेमाल करें। फिर भी ग्रामीणों की बात संवेदक द्वारा अनदेखी की जा रही है। ग्रामीणों का कहना है कि प्रखंड मुख्यालय से जिला मुख्यालय जाने का मुख्य मार्ग यही है।

अगर यह पुल निर्माण में सावधानी नहीं बरती जाएगी तो कभी भी अनहोनी हो सकती है और जिला मुख्यालय संपर्क प्रखंड मुख्यालय से टूट जाएगा। इधर जिला पार्षद अखिलेश्वर प्रसाद ने इस मामले की जानकारी संबंधित एसडीओ को दी। वहीं पथ निर्माण विभाग के एसडीओ जयमंगल देव ने बताया कि सूचना मिली है तत्काल पुल निर्माण कार्य को रोकवा दिया गया है आगे जांच कर कार्रवाई की जाएगी।