चंपारण: पैक्स चुनाव को लेकर तैयारी पूरी, निष्पक्ष व भयमुक्त माहौल में होगा मतदान- डीएम

मोतिहारी/राजन दत्त द्विवेदी: पूर्वी चंपारण जिले के तेरह प्रखंडों के 41 पैक्सों के चुनाव को लेकर तैयारी पूरी कर लिया गया है। मतदान निष्पक्ष व भयमुक्त माहौल में हो इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जिले के 21 पैक्सों में 15 फरवरी को मतदान एवं मतगणना होगी। जबकि 20 पैक्स के लिए मतदान व मतगणना 16 फरवरी 2021 को होनी है।



उक्त बातें आज जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन अधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने प्रेस वार्ता में कही। बताया कि इस चुनाव में तेरह प्रखंडों के 41 पैक्स चुनाव में 85807 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। चुनाव के लिए 208 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इस चुनाव में मतदान बैलेट पेपर के माध्यम से होगा। निष्पक्ष व पारदर्शी चुनाव के लिए पीसीसीपी की संख्या 55 है। चुनाव क्षेत्र को 18 सेक्टर एवं 14 जोनल में बांटा गया है।

ग्यारह पैक्सों में निर्विरोध हुए निर्वाचन – डीएम ने बताया कि जिले के ग्यारह पैक्सों में निर्विरोध निर्वाचन हुए हैं। निर्विरोध निर्वाचन हुए पैक्स में कल्याणपुर प्रखंड के दिलावरपुर पैक्स, आदापुर प्रखंड के बैरवा टोला भवानीपुर पैक्स, केसरिया प्रखंड के केसरिया लोहरगांवा पैक्स, रामगढवा प्रखंड के धनहर दिहुली एवं सकरार पैक्स, हरसिद्धि प्रखंड के हसुआहां मानिकपुर पैक्स, पकड़ीदयाल प्रखंड के पकड़ीदयाल दक्षिणी पैक्स, तेतरिया प्रखंड के मधुआहां वृत एवं तेतरिया पैक्स, छौड़ादानो प्रखंड के नरकटिया पैक्स एवं रक्सौल प्रखंड के धनगढवा कौड़ीहार पैक्स शामिल हैं।