चंपारण: हूनर जिसके पास होती है उसी को मिलती है जीवन में कामयाबी- आयुक्त

चंपारण/राजन दत्त द्विवेदी: तिरहुत प्रमंडल आयुक्त पंकज कुमार ने सोमवार को मोतिहारी जिलाधिकारी एसके अशोक के साथ मोतिहारी सेंट्रल जेल का निरीक्षण किया। जहां उनके आगमन पर पुलिस जवानों ने गार्ड आफ आनर देकर स्वागत किया। वहीं निरीक्षण क्रम में कारा परिसर में आयुक्त एवं डीएम ने संयुक्त रूप से चंदन का पौधरोपण किया। वहीं बंदियों के द्वारा बनाए गए पेंटिंग और अन्य सामाग्रियों का अवलोकन भी किया।



आयुक्त ने बंदियों के द्वारा बनाई गई सामग्री व पेंटिंग की तारीफ करते हुए कहा कि जिनके पास हुनर है, वे ही अपने जीवन में कामयाबी हासिल करने में सफलता प्राप्त करते हैं। इस अवसर पर आयुक्त ने बंदियों के लिए एपलिक प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ किया । जिसमें बंदी को रोजगार परक प्रशिक्षण दिया जा सके। आयुक्त ने कारा के अंदर निर्मित पार्क का भी लोकार्पण किया। इस क्रम में बंदियों के बीच साक्षरता मिशन के अंतर्गत साक्षर हुए कैदियों को साक्षरता प्रमाण पत्र, कोरोना वैरीयस को प्रशस्ति पत्र वितरित किया गया।

वहीं केन्द्रीय करा प्रशासन ने प्रमंडलीय आयुक्त, डीएम एवं डीडीसी को चंदन का पौधा, कारा में बने पेंटिंग, एवं कारा में निर्मित शॉल भेंट कर सम्मानित किया। वहीं बाद में दूसरी ओर आयुक्त एवं जिलाधिकारी ने 40 करोड़ की लागत से बन रहे प्रेक्षागृह का अवलोकन किया तथा उपस्थित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उसके बाद आयुक्त एवं जिलाधिकारी ने रोइंग क्लब एवं मोतीझील का अवलोकन किया। इस दौरान सौन्दर्यीकरण के लिए उपस्थित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।