‘संकल्प रैली’ में जदयू ने झोंकी ताकत, बोले आरसीपी- छात्र हमारी शक्ति, रैली में बढ़ चढ़कर लें हिस्सा

0
107

पटना (नियाज आलम) आगामी 3 मार्च को गांधी मैदान में एनडीए की प्रस्तावित ‘संकल्प रैली’ को सफल बनाने के लिए गठबंधन के सभी घटक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी क्रम में जदयू के प्रदेश कार्यालय में आज पार्टी की छात्र इकाई की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की गई।

बैठक में पूरे प्रदेश के 51 जिला व 9 विश्वविद्यालय के छात्र प्रतिनिधियों ने संकल्प रैली की तैयारियों पर चर्चा की। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सह राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह और छात्र जदयू के प्रभारी सह विधान पार्षद प्रो. रणबीर नंदन मौजूद रहे।

इस मौके पर बशिष्ठ नारायण सिंह ने छात्रों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि आप अपने बौद्धिक पक्ष को सम्पन्न बनाएं, क्योंकि यह सत्य है कि परिश्रम से भाग्य रेखा बदल सकते है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा प्रतिभा अवसर की तलाश करती है और श्रम जीवन की तस्वीर बदल देता है। उन्होंने कहा कि संकल्प रैली देश भर को संदेश देगा और विपक्ष को एनडीए की ताकत का अहसास कराएगा। 

आरसीपी सिंह ने कहा कि राजनीति व सामाजिक जीवन में काम करने के लिए स्वाध्याय जरूरी है। उन्होंने कहा कि रोड मैप निर्धारित कर अपने लक्ष्य की ओर बढ़े तभी छात्र राजनीति व जदयू को फायदा होगा। उन्होंने आह्वान किया कि छात्र हमारी पार्टी की ताकत हैं, इसलिए छात्र जदयू के कार्यकर्ता रैली में बढ़ चढ़कर भाग लें। 

पार्षद प्रो.रणबीर नंदन ने बताया कि संकल्प रैली में राज्य भर से 20 हजार से अधिक छात्र छात्राएं शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि छात्र जदयू के सभी सदस्य जेपी गोलम्बर पर एकत्र होकर जलपान ग्रहण कर रैली में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि भारत वर्ष में 90 करोड़ मतदाता में से 48 करोड़ युवा हैं, जिनकी आयु 18 से 35 वर्ष है। इनकी एकजुटता देश की तकदीर व तस्वीर बदल सकती है। 

बता दें कि इससे पहले संकल्प रैली को लेकर जदयू के पंचायती राज प्रकोष्ठ के प्रदेश पदाधिकारी, कार्यसमिति सदस्य व जिलाध्यक्षों की बैठक भी आयोजित की गई थी।