नरेंद्र मोदी की तरह ‘शिलान्यास करो’ की राह पर निकल चुके हैं नीतीश कुमार

0
185

सेंट्रल डेस्क : लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मंगलवार और वुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना और नालंदा जिले में एक साथ करीब एक सौ योजनाओं का शिलान्यास करेंगे, जिसमें बिजली विभाग, सिंचाई की परियोजना, जल आपूर्ति, डेंटल कॉलेज का शिलान्यास आदि शामिल हैं. इनमें से कई ऐसी परियोजनाएं हैं, जिनको कैबिनेट ने सोमवार की शाम मंजूरी दी है.

अभी तक कैबिनेट से मंजूरी के बाद नीतीश कुमार टेंडर होने के बाद बिहार में किसी परियोजना का कार्यारंभ किया करते थे. मगर अब माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले जैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक के बाद शिलान्यास के कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं, वैसे ही अब नीतीश कुमार को लग रहा है कि अगर चुनाव सिर पर है, तो कार्यारंभ का इंतज़ार क्यों किया जाये.

कुछ महीने पूर्व तक शिलान्यास की संस्कृति में विश्वास ना करने और बिहार में कार्यारंभ की एक नई शुरुआत करने का दावा करने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह ‘शिलान्यास करो’ की राह पर निकल चुके हैं.

पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पटना मेट्रो का शिलान्यास केंद्रीय कैबिनेट से मंज़ूरी मिलने के महज चार दिनों अंदर किया था. इसके अलावा पीएम मोदी ने राज्य के कई अस्पताल के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया जिसके निर्माण का अभी किसी को कुछ नहीं पता.