धूमधाम से मना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का 68वां जन्मदिन

0
80

आरा/अभिषेक हर्षवर्धन: भोजपुर जिले के जगदीशपुर नगर स्थित जदयू कार्यालय में जुटे पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के चेहरे पर शुक्रवार को झलकती खुशी एवं उत्साह देखते ही बन रही थी। हो भी क्यों तो नहीं!जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सूबे बिहार के मुख्यमंत्री के पद पर आसीन नीतीश कुमार का जन्मदिवस मनाने का मौका जो था।

जगदीशपुर नगर स्थित जदयू कार्यालय में सैकड़ों पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में केक काट कर मुख्यमंत्री के जन्मदिवस की खुशी मनाई गई साथ ही उनके दीर्घायु होने की ईश्वर से प्रार्थना की गई।

मौके पर उपस्थित जदयू के प्रखंड अध्यक्ष मनजी चौधरी ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि बिहार के माननीय मुख्यमंत्री नितीश कुमार जी के नेतृत्व में बिहार ने सर्वांगीण क्षेत्रों में विकास की नई गाथा लिखने का कार्य किया है।सर्वधर्म समभाव के नियत के साथ कार्य करते हुए उन्होंने कई जनहितकारी योजनाओं को धरातल तक पहुंचाया वो प्रशंसनीय है।

आगे उन्होंने कहा कि देश के आजादी के बाद नीतीश कुमार ही वो पहले मुख्यमंत्री हैं,जिनके द्वारा सूबे में पूर्ण शराबबन्दी,दहेज़ प्रथा जैसी सामाजिक कुरीतियों को जड़ से उखाड़ समाज के हर वर्ग में अमन एवं शांति बहाल करने जैसा विशिष्ट पहल किया गया।

साथ ही हर घर नल का जल,नाली गली पक्कीकरण,सभी घरों को बिजली,सभी बुजुर्गों को पेंशन देने समेत अन्य कई महत्वपूर्ण योजनाओं के द्वारा सूबे के विकास को देश के मानचित्र पटल पर एक विशेष पहचान दिलाई गई।आगे चौधरी ने कहा कि समाज के सभी वर्गों के लोगों के दिलों में एक विशेष स्थान रखने वाले ओजस्वी मुख्यमंत्री के दूरगामी सोच की ही देन है कि आज सूबे बिहार के विकास के रूपरेखा को अन्यत्र उदाहरण स्वरूप पेश किया जा रहा है।

मौके पर गुरुशरण सिंह,रानी पान्डेय,मीना देवी,रमाकान्त सिंह,पिंन्टु चंद्रवंशी,अखिलेश सिंह,मुकेश सिंह,रूपन राम , विनय मिश्रा,अजित सोनी, भीम पटेल,रमेश चन्द्र यादव, अमन गुप्ता,रितेश सिंह, धनश्याम नट,संतोष कुमार,मिलिन्द चौधरी,लाली कुशवाहा के अलावे सैकड़ों जदयू कार्यकर्ता उपस्थित थे।