एक सप्ताह के अंदर नालंदा में कोरोना टीकाकरण का कार्य होगा प्रारंभ: क्षेत्रीय अपर निदेशक

बिहारशरीफ (अविनाश पांडेय ): स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्रीय अपर निदेशक डॉ राजकिशोर चौधरी ने कहा है कि नालंदा में एक सप्ताह के भीतर कोरोना वायरस के टीके का कार्य प्रारंभ हो जाएगा। मंगलवार को क्षेत्रीय अपर निदेशक अपनी टीम के साथ सदर अस्पताल आए। जहां उन्होंने सबसे पहले अस्पताल का निरीक्षण किया एवं वहां से उपलब्ध की जा रही स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी सिविल सर्जन से ली। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल में गुरुवार को कोरोनि वैक्सीनेशन को लेकर मॉक ड्रिल होना है ।



जिसकी तैयारी अस्पताल प्रशासन ने पूरी कर ली है। उन्होंने कहा कि कोरोना टीकाकरण से संबंधित सभी तरह के गाइडलाइन सिविल सर्जन को प्राप्त हो चुका है। गाइडलाइन के मुताबिक ही कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य पूरा करना है। जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी वैक्सीनेशन किया जाना है। इसलिए सदर अस्पताल के अलावा जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर किए जाने वाले वैक्सीनेशन की तैयारी एवं वहां की सभी तरह की व्यवस्थाएं पूरी कर लेनी है।

क्षेत्रीय अपर निदेशक ने इस संबंध में सिविल सर्जन को भी कई निर्देश दिए मौके पर उपस्थित नालंदा के सिविल सर्जन डॉ राम सिंह ने बताया कि वैक्सीनेशन को सही तरीके से किए जाने को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षण भी दिया गया है। गुरुवार को होने वाले मॉक ड्रिल के दौरान इससे संबंधित कई और महत्वपूर्ण जानकारियां स्वास्थ्य कर्मियों को दी जाएगी। वैक्सीनेशन सबसे पहले हेल्थ वर्कर पुलिसकर्मी एवं कोरोना वॉरियर्स को दिया जाएगा।