CRIME :बक्सर में भरी बाजार में मिठाई दुकान में घुस कर व्यवसायी की हथौड़ी मारकर हत्या

-आपसी विवाद में ममेरे भाइयों ने की फुफेरे भाई हत्या ,जमीन पर मालिकाना हक को लेकर था विवाद


बक्सर/ विक्रांत: नगर क्षेत्र के मुनीम चौक के समीप पुराने विवाद को लेकर हुई मारपीट में एक व्यक्ति की मौत हो गई। मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। मृतक के शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया है। गिरफ्तार व्यक्ति मृतक के ममेरे भाई हैं ।

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक मुनीम चौक के रहने वाले ओम नाथ गुप्ता का अपने ही पड़ोसी जितेश गुप्ता, ज्ञानेश गुप्ता के साथ जमीन को लेकर विवाद है। मृतक की पत्नी ने बताया कि उनके पति तथा हमलावर आपस में फुफेरे-ममेरे भाई हैं। उनकी की दुकान मुनीम चौक के पास एक ही साथ है। ओम नाथ गुप्ता मिठाई की दुकान चलाते हैं वहीं हमलावर जितेश व ज्ञानेश रुई-गद्दे की दुकान चलाते हैं। हमलावरों के द्वारा बार-बार उनकी जमीन पर दावेदारी की जाती है। इसी बात को लेकर अक्सर विवाद होता रहता है।

पुराने विवाद को लेकर ही रविवार शाम तकरीबन 5 बजे दोनों पक्षों के बीच मारपीट हो गई, जिसमें ओम नाथ गुप्ता पर जितेश और ज्ञानेश समेत उनके घर के अन्य सदस्यों रिंकू, रितेश, चांदनी, प्रियंका आदि ने मिलकर हमला कर दिया। इस दौरान हथौड़ी से सिर में अंदरूनी चोट लग जाने की वजह से उनकी मौत हो गई। अस्पताल के चिकित्सक डॉ. योगेंद्र कुमार ने बताया कि ओम नाथ गुप्ता की मृत्यु अस्पताल आने से पूर्व ही हो गई। मामले में जितेश गुप्ता तथा ज्ञानेश गुप्ता नामक दो लोगों को मॉडल थाना की पुलिस ने घटनास्थल से ही गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा है कि मृतक आर्य मिष्ठान भंडार नामक मिठाई की दुकान चलाते थे जो मुनीम चौक पर स्थित है। उसी जमीन पर ममेरे भाइयों के द्वारा अपना हक जताया जा रहा था और उन्होंने रविवार को जबरन कब्जा करने की नीयत से दुकान में घुसना चाहा। इसी बीच मारपीट हुई। स्थानीय निवासियों ने बताया मृतक बेहद मिलनसार स्वभाव के थे तथा उनकी कोई संतान नहीं थी।