डीजीपी का ऐलान : पुलिस वीक के दौरान मुजफ्फरपुर, पटना और पूर्णिया की टीम होगी सम्मानित

0
95

पटना/अमित जायसवाल: इस बार पुलिस वीक 22 फरवरी से पटना में शुरू हो रहा है. जो 27 फरवरी तक चलेगा. इस दौरान मुजफ्फरपुर, पटना और पूर्णिया की पुलिस टीम को सम्मानित किया जाएगा. इस बात का ऐलान डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने किया है. दरअसल, हाल के दिनों में 4 बड़े मामलों का खुलासा जिलों की पुलिस टीम ने किया है.

इसमें मुथुत फाइनेंस से 10 करोड़ रुपए के सोना की चोरी का मामला शामिल हैं. जिसे मुजफ्फरपुर की पुलिस ने बरामद किया था और इस वारदात को अंजाम देने वाले अपराधियों को भी गिरफ्तार किया था. दूसरा बड़ा मामला पटना जिला का है. 9 फरवरी की रात में पुलिस टीम का खीड़ी मोड़ इलाके में अपराधियों के साथ मुठभेड़ हुआ था.

अपराधियों की गोली का जवाब पुलिस टीम ने भी गोली चलाकर ही दिया था. इस दौरान पुलिस टीम ने कुख्यात जुम्मन मियां समेत कुल 12 अपराधियों को गिरफ्तार किया था. तीसरा बड़ा मामला पूर्णिया का है. जहां गाड़ियों की चेकिंग के दौरान तीन हथियार तस्करों को पुलिस टीम ने पकड़ा था. साथ ही तीन एके-47 हथियार और बड़ी संख्या में गोली बरामद की गई थी. शुक्रवार को डीजीपी ने बताया कि इन जिलों के पुलिस टीम को पुलिस वीक पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान सम्मानित किया जाएगा.

 
— आयोजित होंगे तीन बड़े सेशन

पुलिस वीक के दौरान हर दिन इनडोर और आउट डोर एक्टिविटीज होगी. अलग-अलग स्पोर्ट्स और शूटिंग का कार्यक्रम होगा. जबकि इनडोर एक्टिविटीज में डिफरेंट्स टॉपिक पर तीन बड़े सेशन होंगे. ये सेशन तीन अलग-अलग दिन आयोजित किए जाएंगे. पहला टॉपिक पीस फूल लोकसभा इलेक्शन पर आधारित होगा. जबकि दूसरे सेशन का टॉपिक तेजी से बढ़ते साइबर क्राइम और इसके रोकथाम पर होगा. वहीं, तीसरा टॉपिक बिहार में क्राइम कंट्रोल की स्ट्रैटजी पर आधारित होगा. वहीं, 26 फरवरी को डीजी डिनर और 27 फरवरी को बड़ा खाना का आयोजन किया जाएगा.