बिहार राज्य पंचायत रोजगार सेवक संघ का जिलास्तरीय सम्मेलन समारोह संपन्न

बिहार बेतिया

बेतिया, अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चम्पारण जिला मुख्यालय बेतिया स्थित निजी होटल मे बिहार राज्य पंचायत रोजगार सेवक संघ का जिलास्तरीय मिलन समारोह संपन्न हुआ। जिलाध्यक्ष संजय कुमार सिंह की अध्यक्षता मे आयोजित जिला सम्मेलन में विभिन्न मामलों पर विचर विमर्श किया गया। उपर्युक्त सम्मेलन में जिला के 18 प्रखंड के दो दर्जन से अधिक पंचायत रोजगार सेवक शामिल हुए। बिहार राज्य पंचायत रोजगार सेवक संघ के मिलन समारोह मे मेरिट के आधार पर स्थायी सरकारी बहाली करने की मांग पर चर्चा की गई।

इस संबध मे पंचायत रोजगार सेवक संघ के जिलाध्यक्ष संजय कुमार सिंह के हवाले से हमारे संवाददाता को बताया गया कि मिलन समारोह में मनरेगा योजना के सफल संचालन और क्रियान्वयन की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सुविधाओ के घोर अभाव में पीआरएस के कंधो पर डाल दी गयी है। जिसे पीआरएस बखूबी निभाते आ रहे हैं, अलबत्ता पीआरएस का मानदेय बहुत कम है।

सरकार पीआरएस को सामाजिक सुरक्षा संरक्षण अंतर्गत सुविधा देते हुए मानदेय में वृद्धि की मांग की गई। इस संगठन के मीडिया प्रभारी अरविंदमणि तिवारी ने बताया कि मिलन समारोह संगठन की सशक्तता के लिये बुलाया गया। उपर्युक्त सम्मेलन में मानदेय वृद्धि और मूलभूत सुविधाओं की मांग सरकार से करने पर चर्चा की गई।