लूटपाट के दौरान हथियारबंद अपराधियों ने स्वर्ण व्यवसायी को मारी गोली, घटनास्थल पर हुई मौत

नवादा/पंकज कुमार सिन्हा: हथियार बंद अपराधियों ने बस में बैठे सोना कारोबारी की गोली मारकर की हत्या कर दी है । मृतक फरहा ग्राम निवासी महेंद्र प्रसाद के 24 वर्षीय पुत्र अभय कुमार उर्फ गुड्डू कुमार बताया जाता है । यह घटना झारखंड स्थित डुमरी और तोपचांची के सीमा के पास रविवार की सुबह हुई है। छह की संख्या में आए हथियार बंद अपराधियों ने बस में बैठे सोना कारोबारी अभय कुमार उर्फ गुड्डू कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी । बस कोलकाता से नवादा जा रही थी। इसी दौरान लूटपाट के दौरान अपराधियों ने यह घटना का अंजाम दिया है ।

कारोबारी की हत्या करने के बाद
अपराधियों ने कारोबारी गुड्डू कुमार का जेवर और कपड़ों से भरा बैग को लेकर बस से उतर पैदल ही भाग निकले। बताया जाता है कि बैग में करीब दोनों के मिलाकर 25 से 30 लाख का सामान चोरी हुई। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है । घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि अपराधी गुड्डू का बैग को छिन रहे थे ,गुड्डू इसका विरोध कर रहा था। इसी दौरान अपराधी ने अभय उर्फ गुड्डू के सीने में गोली मार दी और जेवर और कपड़ों से भरे बैग को लेकर भाग निकले।

गोली मारने की घटना के बाद बस ड्राइवर ने अभय उर्फ गुड्डू और उसके दोस्त सोनू को भूजाडीह के मीना जनरल अस्पताल में उतारा और बाकी यात्रियों को लेकर आगे चला गया। नवादा के अध्यक्ष स्वर्णकार संघ ने प्रशासन के रवैया से नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा इसी तरह का पहला घटना पूर्व में भी वर्ष 2018 में भी घटी थी, जब गोली मारकर नरेश कुमार की हत्या कर दी गई थी।

अपराधियों का मनोबल बढ़ा है और लगातार सूचना आदान- प्रदान करने के बावजूद व्यवसाय की सुरक्षा अभी तक नहीं मिल सकी है। मृतक परिवार को संवेदना व्यक्त करते हुए पूरे स्वर्णकार परिवार शोक प्रकट करते हैं तथा मृतक परिवार को उचित मुआवजा के रूप में आज फिर से प्रशासन से मांग करते हैं आप हमें सुरक्षा दें। घटना को लेकर रविवार को नवादा में सर्राफा बाजार पूर्ण रूप से बंद रहा । स्वर्ण व्यवसायियों ने सुरक्षा और उचित मुआवजा की मांग कर रहे हैं ।