32.1 C
Delhi
Homeबिहारमधुबनी के शंकर नेत्रालय में 17 फरवरी से 9 दिवसीय नि:शुल्क मेगा...

मधुबनी के शंकर नेत्रालय में 17 फरवरी से 9 दिवसीय नि:शुल्क मेगा नेत्र चिकित्सा शिविर

- Advertisement -spot_img

मधुबनी(राजीव कुमार झा): एसके चौधरी एजुकेशनल ट्रस्ट द्वारा मधुबनी में संचालित शंकर नेत्रालय की  स्थापना का 25 वां वर्ष पूरा होने के उपलक्ष में इस बार 9 दिवसीय निशुल्क मेगा नेत्र चिकित्सा शिविर सह नेत्र शल्य चिकित्सा शिविर का आयोजन 17 फरवरी से किया जाएगा. शिविर का उद्घाटन केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्वनी चौबे करेंगे.शिविर के लिए नेत्र रोगियों के निबंधन एवं जांच की प्रक्रिया स्थानीय शंकर नेत्रालय में प्रारंभ कर दी गई है.

शंकर नेत्रालय मधुबनी के ट्रस्टी एवं एस के चौधरी शिक्षा न्यास के  अध्यक्ष डॉक्टर संत कुमार चौधरी ने बताया कि इस नेत्र शल्य चिकित्सा शिविर में शंकर नेत्रालय, चेन्नई के प्रख्यात चिकित्सक डॉक्टर बाल मुरूगन,डॉक्टर रामनाथन एवं डॉ अर्चना की विशेष टीम द्वारा नेत्र रोगियों को शल्य क्रिया के जरिए नेत्र ज्योति प्रदान की जाएगी.

उन्होंने बताया कि इस शल्य चिकित्सा शिविर में शंकर नेत्रालय कोयंबटूर के मशहूर चिकित्सकों की टीम भी शामिल हो रही है. इस मेगा नेत्र चिकित्सा एवं शल्य चिकित्सा शिविर में ट्रस्ट की ओर से रोगियों के रहने खाने एवं इलाज की निशुल्क व्यवस्था की गई है. श्री चौधरी ने लोगों से अपील की है अधिक से अधिक संख्या में पहुंच कर शिविर का लाभ उठाएं.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -