20.1 C
Delhi
Homeबिहारगयागया : पिंडदानियों को कोरोना से बचाव के लिए सड़क पर उतरे...

गया : पिंडदानियों को कोरोना से बचाव के लिए सड़क पर उतरे मेयर व डिप्टी मेयर

- Advertisement -

गया/पुरुषोत्तम कुमार। गया नगर निगम के मेयर व डिप्टी मेयर जागरूकता और कोरोना से बचाव के लिए विशेष अभियान चलाया। करीब छोटे-बड़े 15 वाहनों के साथ मेयर वीरेन्द्र कुमार उर्फ गणेश पासवान, डिप्टी मेयर अखौरी ओंकारनाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव ने मेला क्षेत्र यानी विष्णुपद मंदिर परिसर सहित आसपास क्षेत्र को खुद से सैनिटाइज किया।

इसके अलावा उन्होंने पूरे क्षेत्र को फॉगिंग कराया। इतना ही नही, उन्होंने जागरूकता के साथ बाहर से आए पिंडदानियों को अपील के साथ मास्क भी बांटे। उस दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुए मेयर वीरेंद्र कुमार ने कहा कि गया में पितृपक्ष चल रहा है। ऐसे में देश-दुनिया से पिंडदानी गयाजी पहुंच रहे और पिण्डदान कर रहे हैं। लेकिन पिण्डदान के साथ कोरोना का बचाव भी जरूरी है। इसलिए विशेष अभियान के तहत आज सैनिटाइजेशन अभियान विष्णुपद क्षेत्र में चलाया गया है।

वहीं डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि पितृपक्ष अवधि में पिंडदानी को किसी प्रकार से परेशानी न हो इसके लिए निगम से लेकर जिला प्रशासन तक अलर्ट मोड पर है। जनप्रतिनिधियों के नाते हमारा भी फर्ज है। कोरोना बचाव के लिए पिंडदानियों की सुरक्षा सबसे अहम है। हमारा कर्तव्य है कि पिंडदानियों का स्वागत बेहतर ढंग से करें। यहां से पिंडदानी बाहर जाए तो गयाजी का अच्छी छवि लेकर जाएं।

यह भी पढ़ें…

उन्होंने कहा जहां पितृमुक्ति के जहां पिण्डदान जरूरी है। उसी प्रकार कोरोना का बचाव भी हमारे जीवन के अहम है। इसलिए निगम पितृपक्ष के शुरुआत से ही फॉगिंग व सेनिटाइजेशन कर रही है। लेकिन आज विशेष अभियान तहत सेनिटाइजेशन व पूरे क्षेत्र को फॉगिंग कराया गया है। साथ ही जागरूकता के साथ पिंडदानियों के बीच मास्क का वितरण किया गया। उन्होंने कहा कि पिंडदानियों व शहरवासियों के लिए सेवा के भावना से गया नगर निगम सदैव तत्पर है।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -