नीतीश मॉडल अपनाकर ही बिहार बनेगा विकसित प्रदेश: आरसीपी

0
50

गया/अश्वनी कुमार: बिहार को विकसित प्रदेश की श्रेणी में लाने के लिए हमारे नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सोच है। इनके मॉडल पर चलकर ही बिहार विकसित बनेगा। इसके लिए आप सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं को राजनीतिक रूप से सशक्त बनना होगा।ये बाते जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद रामचंद्र प्रसाद सिंह ने कही।

वे स्थानीय गांधी मैदान में आयोजित मगध प्रमंडलीय जदयू कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। मगध प्रमंडल के विभिन्न जिलों से आए नेताओं व कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का संचार करते हुए लोकसभा चुनाव जितने का मूल मंत्र दिया। उन्होंने पुलवामा हमले में मारे गए शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि जो देश की संप्रभुता और अखंडता के साथ खिलवाड़ करेगा उसके साथ भारत कठोर कार्रवाई करेगा।

भारत दुनिया का आर्थिक रूप से सशक्त देश है वही रक्षा मामलों में भी पांचवें स्थान पर है पड़ोसी देश पाकिस्तान हमारे शांति व सद्भाव के साथ छेड़छाड़ करती है तो उसका मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा। हमारे पास परमाणु शक्ति है यह कोई साधारण ताकत नहीं है,जिससे हम लोग भय के माहौल में रहूं। उन्होंने कहा कि आप लोगों ने 2005 के पूर्व राजद की सरकार को देखा है,और अभी सुशासन बाबू की सरकार को भी आप लोग देख रहे हैं।बस आपको निर्णय करना है कि आप आगामी लोकसभा चुनाव में किसके साथ रहेंगे।

नीतीश कुमार ने सूवे के समावेशी विकास के लिए सात निश्चय योजना के तहत प्रत्येक गांव में सड़क, बिजली, पेयजल स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड सहित कई अन्य जन कल्याणकारी योजनाएं दी है। मगध प्रमंडल के गया जहानाबाद अरवल नवादा एवं औरंगाबाद से भारी संख्या में पहुंचे कार्यकर्ताओं को आरसीपी सिंह ने कहा कि बिहार को विकसित प्रदेश बनाने के लिए आगामी लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार के हाथों को मजबूत बनाएं।

नीतीश जी ने पूरे देश दुनिया में बिहार को एक नई पहचान दिलाई है।इस गौरव को बनाए रखने के लिए एक-एक वोट का महत्व समझ कर एनडीए के उम्मीदवारों के पक्ष में अपना बहुमूल्य वोट दें।उन्होंने नीतीश कुमार जी के धरातल पर चल रही कई योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि राज्य में महादलितो,अल्पसंख्यकों,पिछड़ा वर्ग एवं महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए सरकार ने बिना भेदभाव किए बजट में सुविधा देने की घोषणा की है।

हमारे नेता नीतीश कुमार किसानों की आय दुगनी और तिगुनी करने के लिए कृषि रोड मैप बनाया है बिहार देश में पहला प्रदेश है जहां किसानों को जल में सब्सिडी दी जा रही है यह हमारे लिए बहुत बड़े गौरव की बात है। किसानों को खेती के लिए 6 एकड़ में भूमि दी है। उन्होंने बल देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जात से जमात और जमात से प्रदेश के लिए कार्य किया है। नीतीश सरकार में हर एक तबके का विकास हुआ।

आज लोग अमन चैन व सौहार्दपूर्ण माहौल में जीवन यापन कर रहे हैं। जनसभा को ग्रामीण विकास मंत्री शैलेश कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि पूरे देश दुनिया में नीतीश जी ने बिहारी पन का एहसास करा दिया। आज लोग बड़े गौरव के साथ अन्य प्रदेशों में बिहारी कह लाना पसंद कर रहे हैं।पंचायती राज व्यवस्था में विकास का मॉडल क्या होता है यह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी कर रहे हैं। वहीं शिक्षा एवं विधि मंत्री कृष्ण नंदन प्रसाद वर्मा ने राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में हुए विकास कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश के विद्यालय की आधारभूत संरचना विकसित की गई है।

स्कूलों में बच्चे व शिक्षक पढ़ने के लिए आ रहे हैं।जिसका श्रेय मुख्यमंत्री को जाता है।वहीं विधान परिषद सदस्य ललन सराफा ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में प्रिय नेता नीतीश कुमार के हाथों को मजबूत कर बिहार के 40 लोकसभा सीट एनडीए की झोली में भर दे। आगामी लोकसभा चुनाव में बिहार पर देश दुनिया की निगाहें टिकी हुई है। नीतीश मॉडल ने विकास की परिभाषा बदल डाली है।

उन्होंने इशारे इशारे में राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद पर व्यंग करते हुए कहा कि राजद परिवारवाद की पार्टी है।जहां मां- बाप बेटा -बेटी अन्य सगे संबंधिया पार्टी से जुड़े हैं। नीतीश कुमार संपूर्ण बिहार को अपना परिवार मांगते हैं। वह परिवारवाद नहीं चाहते हैं। इसके पूर्व सम्मेलन का उद्घाटन राज्यसभा सांसद सह जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह, शिक्षा एवं विधि मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा,ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश पूर्व शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी,विधायक अभय कुशवाहा विधान परिषद सदस्य मनोरमा देवी, ने संत शिरोमणि रैदास जी के चित्र पर माल्यार्पण कर एवं दीप प्रज्वलित कर किया।

आगत सभी मंत्री व विधायकों का स्वागत पुष्पगुच्छ भेंट कर किया गया। इस दौरान कई नेताओं ने जदयू की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की सांसद आरसीपी सिंह ने नव मनोनीत सदस्यों का माला पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर प्रदेश मुख्यालय प्रभारी चंदन कुमार सिंह,विधान पार्षद खालिद अनवर, प्रदेश प्रवक्ता डॉ सुहेली मेहता, शेरघाटी विधायक विनोद प्रसाद यादव, कुर्था विधायक सत्य देव कुशवाहा, रफीगंज विधायक अशोक सिंह, जिला संगठन प्रभारी अभिराम शर्मा,जहानाबाद जिला अध्यक्ष राजीव नयन सिंह उर्फ राजू सिंह,

नवादा जिला अध्यक्ष सलमान रागीव, औरंगाबाद जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार सिंह,अरवल जिला अध्यक्ष दयानंद सिंह, पूर्व विधायक डॉ कृष्ण नंदन प्रसाद यादव, सुरेंद्र प्रसाद सिन्हा, अजय पासवान विजय मांझी, ललन भुइया, युवा जदयू जिला अध्यक्ष कमलेश शर्मा,अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष विनोद कुमार, व्यवसायिक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष रामप्रकाश पटवा, जिला प्रवक्ता श्रीकांत प्रसाद,अवध विहारी अरुण कुमार रावत कैलाश पासवान सहित बड़ी संख्या में नेता व कार्यकर्ता शामिल थे। सम्मेलन की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष शौकत अली ने की जबकि संचालन महानगर अध्यक्ष राजू बरनवाल ने किया।