35.1 C
Delhi
Homeबिहारगयारंगदारी वसूलने के क्रम में दो नक्सलियों सहित गांजा तस्कर गिरफ्तार

रंगदारी वसूलने के क्रम में दो नक्सलियों सहित गांजा तस्कर गिरफ्तार

- Advertisement -spot_img

गया/शेरघाटी(पुरुषोत्तम/आर0पी0 अविनाश): गया जिला के शेरघाटी अनुमंडल के गुरुआ थाना क्षेत्र से पुलिस ने टीपीसी के दो नक्सलियों को दबोच लिया।यह सारी बाते शेरघाटी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रविश कुमार ने सोमवार को प्रेस को संबोधित करते हुए बताये। कुमार ने बताया कि गुरुआ थाना क्षेत्र के पचमहल्ला में एक सड़क का निर्माण की जा रही। निर्माण कर रहे संवेदक से करीब दो महीनों से लेवि मांगा जा रहा था।

संवेदक कार्य को बंद कर दिया था। पुलिस प्रशासन के सहयोग से बंद निर्माण कार्य को फिर से शुरू करवाया गया।पुलिस को शक था कि उक्त नक्सली फिर से कार्य को बाधित कर सकते है और यही हुआ भी।गुरुआ थाना की पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि ये लोग वहां आने वाले है।पुलिस निर्माण स्थल पर इन्तेजार कर रही थी जैसे ही वेलोग वहां पहुचे पुलिस ने उनदोनो को दबोच लिया।दबोचे गए नक्सलियों में एक रौशनगंज थाना के लेम्बोइया गांव का रहने वाला धनंजय चौधरी उर्फ छोटू चौधरी है व दूसरा इमामगंज थाना के कोसमा गांव का विकाश यादव है।इन दोनों के पास से दो देशी कट्टा व तीन जिंदा कारतूस बरामद की गई।

कुमार ने यह भी बताया कि छोटू चौधरी एक माह पूर्व आमस थाना क्षेत्र में हुए पिंटू सिंह हत्या कांड का मुख्य अभियुक्त है।व शराब की तस्करी भी करता था।छोटू चौधरी पर शेरघाटी अनुमंडल के विभिन्न थानों में दर्जनों आपराधिक मामले दर्ज है। वहीं दूसरी ओर शेरघाटी स्थित होटल चंद्रकांता के कमरे से 8 किलो गांजा के साथ एक तस्कर को भी गिरफ्तारी की गई।उक्त गांजा तस्कर उत्तरप्रदेश के कासगंज के छोटेलाल के रूप में पहचान किया गया।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -