गया: एयरपोर्ट में दाखिल होने का प्रयास करता पकड़ाया यूपी का व्यक्ति

0
47

गया/विशाल वर्मा: गया एयरपोर्ट में दाखिल होने की कोशिश के बीच एक यूपी के व्यक्ति को पकड़ा गया है। पुलिस ने उससे पूछताछ की है। छानबीन में उसके मानसिक तौर पर विक्षिप्त रहने की बात सामने आयी है। यूपी के खजनी थाना की पुलिस इस घटना को लेकर गया को पहुंची। इस दौरान विक्षिप्त कहे जाने वाले व्यक्ति का परिवार साथ में आया था। यूपी पुलिस ने प्रशिक्षु डीएसपी सह मगध मेडिकल थानाध्यक्ष रंजीत कुमार रजक को बताया कि पकड़ाया विजय भानु मानसिक रूप से विक्षिप्त है और यह पिछले नौ फरवरी से लापता था।

इसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज होने की बात बतायी। परिजनों ने उसके इलाज का पूर्जा, आधार कार्ड एवं अन्य कागजात दिखाये। इसके बाद मेडिकल पुलिस ने पकड़ाए व्यक्ति का मेडिकल जांच कराया। मेडिकल जांच कराये जाने के बाद उसे शुक्रवार की संध्या को खजनी थाना की पुलिस को सौंपा गया। जानकारी के अनुसार बताया गया है कि एयरपोर्ट की चहारदिवारी को कूदकर अंदर जाने का प्रयास करते ग्रामीणों ने विजय भानु को पकड़ा था।

यह गोरखपुर जिले के खजनी का रहने वाला है। वहीं ग्रामीणों ने पुलिस को यह जानकारी दिया है कि उसके साथ दो लोग और थे। पुलिस ने बुधवार से छानबीन शुरू होने के बाद किसी निष्कर्ष पर नहीं निकल रही थी। उतरप्रदेश की पुलिस के आने के बाद पूरी छानबीन के बाद मेडिकल पुलिस ने विजय भानु को वहां की पुलिस को सौंप दिया। इस संदर्भ में प्रशिक्षु डीएसपी सह मगध मेडिकल थानाध्यक्ष ने बताया कि पकड़ा गया व्यक्ति मानसिक रूप से विक्षिप्त पाया गया। पूरी जांच के बाद उसे यूपी पुलिस को सौंप दिया गया है।

पुलिस के साथ में रहे विजय भानु के भगिने से जानकारी ली गयी तो उसने भी वही बात कही। इन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने सूचना दी थी कि दो लोग और साथ में थे। लेकिन जांच में यह सामने नहीं आया है। प्रशिक्षु डीएसपी सह मगध मेडिकल थानाध्यक्ष ने बताया कि ग्रामीणों और एयरपोर्ट में तैनात सुरक्षाकर्मियों की मदद से विजय भानु को पकड़ा गया था। शुक्रवार की शाम को उसे छोड़ दिया गया है।