गया: TPS का मुख्य सरगना धीरू यादव सहित चार नक्सली गिरफ्तार

0
85

गया/विशाल वर्मा: पुलिस ने टीपीसी नक्सली संगठन के मुख्य सरगना धनुषधारी यादव उर्फ धीरू यादव सहित चार नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए नक्सलियों को एसएसपी कार्यालय मे लाया गया। एसएसपी कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए सिटी अनिल कुमार ने बताया कि आमस थाना कांड संख्या 298/ 18 धारा 302 /201 भादवी एवं 27 आर्म्स  एक्ट के अनुसंधान में आमस थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव निवासी बंगाली यादव के बेटे धनुकधारी यादव उर्फ धूरी यादव सहित चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार नक्सली आसपास के क्षेत्र में नये लड़कों के साथ गैंग चलाता है। जिसका मुख्य पेशा लूट,हत्या,अपहरण,फिरौती,चोरी,शराब कि तस्करी करना मुख्य पेशा है। सिटी एसपी ने बताया कि झारखंड के चतरा जिले से अवैध शराब की खेप को पार कराने के साथ शराब लदी गाड़ियों को लूट कर धंधेबाजों को बेच देने का कार्य करता था।पकड़े गए नक्सलियों में डोभी  के ग्राम रानी चक निवासी अमित कुमार, घोड़ा घाट निवासी अजय पासवान, वकील गंज गांव के शैलेश कुमार उर्फ छोटू, शेर भूखी टोला के धर्मेंद्र कुमार दास शामिल है।

पकड़े गए नक्सलियों पर गांजा सहित अवैध मादक पदार्थों के बिक्री का मुकदमा डोभी थाने में दर्ज है।सिटी एसपी ने बताया कि टेक्निकल सेल की मदद से नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। जिसके पास से 40 लीटर महुआ शराब 3.15 बोर का खोखा, दो मोटरसाइकिल,दो टेंपु एवं दो ट्रैक्टर बरामद किया गया है। गिरफ्तार नक्सलियों से पूछताछ के दौरान आमस थाना कांड संख्या 298/19 पिंटू सिंह के हत्या की संलिप्तता स्वीकार की है।

जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर जागरूकता दल को किया रवाना

महिला विकास निगम एवं जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में बाल विवाह एवं दहेज प्रथा उन्मूलन के लिए लोगों में जागरूकता लाने हेतु गया नगर निगम के स्लम एरिया में किन्नर कला जत्था दोस्ताना सफर,पटना द्वारा नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया जाना है। समाहरणालय परिसर से नुक्कड़ नाटक की शुरुआत की गई।

इस अवसर पर ऐ मेरे वतन के लोगों गीत गाकर पुलवामा के शहीद जवानों के प्रति श्रद्धांजलि दी गई। इसके उपरांत जिलाधिकारी अभिषेक सिंह हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।इसके पूर्व जिलाधिकारी ने कहा कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले में मारे गए शहीदों के साथ पूरा देश खड़ा है, इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के साथ हम सभी कंधे में कंधा मिलाकर खड़े हैं और हम उनके साथ है उन्होंने कहा कि इस समय संपूर्ण देश ने जो आक्रोश दिखाया है, यह दिखलाता है कि सारा देश शहीदों के साथ खड़ा है।

उन्होंने कहा कि बिहार ने भी एक सामाजिक बुराई खत्म करने का संकल्प लिया है, जिसके लिए एक अभियान चलाया जा रहा है। इस बुराई के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए महिला विकास निगम ने पटना के किन्नर कला जत्था के द्वारा गया नगर निगम के स्लम एरिया में जागरुकता अभियान चलाने का कार्यक्रम पहले से निर्धारित था।

उन्होंने कहा कि यह टीम पटना में भी बेहतर प्रदर्शन की है और उम्मीद है कि गया में भी बेहतर प्रदर्शन करेगी और बिहार देश में एक उदाहरण प्रस्तुत करने में सफल होगा। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त किशोरी चौधरी, उप निदेशक जनसंपर्क पदाधिकारी नागेन्द्र कुमार गुप्ता, महिला विकास निगम के पदाधिकारी, किन्नर कला जत्था दोस्ताना सफर के सचिव रेशमा मौजूद थी।