गया: पेयजल की समस्या को लेकर डीएम ने की बैठक

0
53

गया/विशाल वर्मा: जिलाधिकारी अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में जिला परिषद सभागार में गया जिला के शहरी क्षेत्रों एवं प्रखंडों में सुखाड़ से संबंधित बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सभी प्रखंड प्रमुख, प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी उपस्थित थे। जिलाधिकारी ने सभी प्रखंड प्रमुख एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी से उन स्थलों की सूची मांगी है जहां जहां तत्काल पानी की समस्या उत्पन्न हो गई है उन सभी स्थानों पर 15 दिनों के अंदर चापाकल की मरम्मति कर या नया बोरिंग करवाकर कर पानी उपलब्ध कराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जिस वार्ड में जिस टोला में जिस मोहल्ला में बोरिंग फेल हो गया है उसकी सूची तुरंत पंचायती राज विभाग को उपलब्ध करा दें, तत्काल उसकी मरम्मत कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि जिस पंचायत में डीप बोरिंग की जरूरत है वहां पीएचईडी के द्वारा जांच कराकर उस स्थान पर बोरिंग कराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जिस टोला में, जिस पंचायत में या जिस प्रखंड में डीप बोरिंग फेल हो गया है या नॉर्मल बोरिंग भी फेल हो गया है उस स्थान पर वाटर टैंकर उपलब्ध कराया जाएगा। इसके उपरांत जिलाधिकारी ने सभी प्रखंड प्रमुखों से उनके पंचायत में पेयजल की समस्या को सुना एवं जहां अधिक जरूरी है उस स्थान के लिए आश्वासन दिया कि 15 दिनों के अंदर जलापूर्ति कराई जाएगी।