कुशवाहा दांगी समाज के विकास के लिए एकजुटता होना जरूरीः अभय कुशवाहा

0
409

गया/अश्वनी कुमार: शहर के ऐतिहासिक गांधी मैदान में रविवार को अपनी चट्टानी एकता प्रदर्शित करने के लिए कुशवाहा दांगी राजनीतिक विचार मंच का जिला सम्मेलन की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष युवा जदयू सह विधायक टेकारी अभय कुशवाहा ने किया। संचालन चंद्रशेखर प्रसाद ने किया।

सम्मेलन में दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया गया। आगंतुक अतिथि को पुरुष एवं अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया। जनसभा को  संबोधित करते हुए  विधायक अभय कुशवाहा  ने कहा कि कुशवाहा दांगी समाज के पूर्वज मेहनतकश ,संघर्षशील, ईमानदार और प्रगतिशील विचार के हैं। देश के गुलामी शोषण और जुल्म के विरुद्ध लड़ाई में इस समाज नेअपने नेताओं और सपूतों की शहादत दी है।

गरीबों का एकमात्र सम्मान और अधिकार के लिए तथा प्रदेश में समता और समरसता की स्थापना के लिए आंदोलनों में कुशवाहा दांगी समाज के महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। आज आप लोग ने साबित कर दिया कुशवाहा दांगी चट्टानी एकता का परिचय देकर राजनीतिक दिशा में राज्य और देश में एक नई लहर का शुरुआत हुआ है।

कुशवाहा दांगी का राजनीतिक ,सामाजिक सम्मान देने का एकमात्र राज्य और देश के भविष्य आदरणीय जनता दल यू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया है ।और देश में कुशवाहा दांगी का मुख्य नेता आदरणीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं ।इनके नेतृत्व में कुशवाहा दांगी का विकास  हो रहा है।उन्होंने कहा कि समाज मैं एकता उत्थान प्रगति और विकास के लिए एकजुटता होना जरूरी है और भविष्य में चलते रहेगा प्रदेश प्रवक्ता डॉ उपेंद्र प्रसाद ने कहा कि कुशवाहा दांगी समाज को शिकारी से बच के रहना है यह समाज नीतीश कुमार को नेता मानता है।

लेकिन समाज के कुछ नेता भ्रम पैदा करते हैं लेकिन कुशवाहा समाज यह भ्रम तोड़ देगा यह समाज भ्रम में पढ़ने वाला नहीं है। उन्होंने राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इन्होंने राजनीतिक लाभ लेने के लिए दलबदल किया है। राजनीतिक फायदे के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पीठ में खंजर भोंक कर शहीद जगदेव प्रसाद के हत्यारे की गोद में जा बैठे हैं। ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है उन्होंने समाज के लोगों को आगामी लोकसभा चुनाव में धोखेबाज  नेताओं को सबक सिखाने को तैयार रहने को कहा।

पूर्व मंत्री बागी कुमार वर्मा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि  विधायक अभय कुमार कुशवाहा के नेतृत्व में  कुशवाहा दांगी समाज  की एकजुटता बनी है।इसे कायम रखने के लिए हम सबों को आगे आना होगा।उन्होंने कहा कि  समाज में राजनीति में भागीदारी के लिए जागरूक होने की जरूरत है। सम्मेलन को सचेतक सह विधायक रामसेवक सिंहविधान पार्षद राजकिशोर कुशवाहा, विधायक मेवालाल चौधरी ,पूर्व मंत्री बागी कुमार वर्मा, पूर्व विधायक रामचंद्र सिंह, सुरेंद्र कुमार सिंहा ,कुशवाहा दांगी प्रदेश के संयोजक सी पी सिन्हा, आयोग के सदस्य राज किशोर, सिंह कुशवाहा, विधान पार्षद रामेश्वर सिंह,

विधायक निरंजन मेहता ,प्रवक्ता श्रीकान्त प्रसाद, कमलेश कुमार कमल, अरविंद कुमार वर्मा, धीरेंद्र कुमार,प्रोफेसर अरविंद कुमार, विजय सिंह कुशवाहा ,उदय वर्मा ,कमलेश वर्मा किसान नेता, विनोद सिंह दांगी ,जय किशोर सिंह ,रंजीत कुशवाहा, राजू वर्मा ,राम लखन,अजय कुमार जिला परिषद सदस्य अर्जुन गोड, नरेश प्रसाद शिक्षक ,कुमारी अनीता दांगी, कौशल्या देवी जिला परिषद सदस्य, कुमारी हेमंती चंद्रिका सिंह दांगी, राजकुमार वर्मा, अजय कुमार, बृजनंदन प्रसाद, बद्री नारायण सिंह आदि ने सभा को सम्बोधित किया।