अपराधियों ने रिटायर जज के घर में लगाई आग, कार को जलाने का किया प्रयास

0
63

गया/विशाल वर्मा: सिविल लाईन थाना अंतर्गत न्यू करीमगंज रोड नंबर 8 में अपराधियों के द्वारा रिटायर जज के घर में आग लगाने के बाद कार को जलाने का प्रयास किया गया। आग थोड़ी सी पकड़ी थी कि कार के शीशे टूटने लगे। आवाज सुनकर रिटायर जज मो. सरफराज खान और उनका परिवार पहुंचा तो देखा कि आग लगी है और कार के शीशे टूट रहे हैं।

उक्त स्थान के पास माचिस और केरोसिन तेल के निशान हैं। किसी तरह आग पर काबू पाने के बाद इसकी सूचना सिविल लाईन की पुलिस को दी गई। रिटायर जज ने बताया कि उनकी कार के अलावे परिवार को भी जान माल की क्षति पहुंचाने की कोशिश थी। बताया कि गाड़ी में पेट्रोल भरा हुआ था। आग से विस्फोट हो जाता तो घर में बड़ी घटना हो जाती। पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है।

गुरूग्रंथ की चोरी की सिटी एसपी से की शिकायत, पुलिस कर रही छानबीन
विष्णुपद थाना अंतर्गत देवघाट के गुरूद्वारा से गुरूग्रंथ चोरी होने की घटना का मामला सामने आया है। इसे लेकर सिख समुदाय के द्वारा सिटी एसपी से शनिवार को शिकायत की गई। सिटी एसपी ने मामले की जांच का निर्देश स्थानीय पुलिस को दिया है। सिख समुदाय के प्रीमत सिंह बग्गा ने बताया है कि उक्त गुरूद्वारा काफी पुरानी है और वहां गुरूनानक देव और गुरू तेगबहादुर ने तपस्या की है।

गुरूनानक देव जी के द्वारा 1506 इसवी में गुरूद्वारा की नींव रखी गई थी। बीते कुछ समय से असामाजिक तत्व श्यामसुंदर एवं अन्य के द्वारा यहां कब्जा जमाया जा रहा है। वहीं शिकायत मिलने के बाद विष्णुपद पुलिस ने मामले की जांच की। पुलिस ने बताया कि अज्ञात पर केस दर्ज किया गया है। गुरूग्रंथ चोरी के मामले की छानबीन की जा रही है। सिख समुदाय ने बताया है कि इस घटना से वे काफी आहत हैं। जल्द ही इस मामले में पुलिस खुलासा करे और गुरूग्रंथ की बरामदगी किया जाये।