34.1 C
Delhi
Homeबिहारगयागया : NDA उम्मीदवार विजय मांझी ने बूथ पहुंचकर डाला वोट, मुकाबला...

गया : NDA उम्मीदवार विजय मांझी ने बूथ पहुंचकर डाला वोट, मुकाबला जीतनराम मांझी से है

- Advertisement -spot_img

गया/विशाल वर्मा : गया से एनडीए उम्मीदवार में विजय मांझी ने बूथ पहुंचकर वोट डाला. यहां उनका मुकाबला महागठबंधन के प्रत्याशी व पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी से है। बता दें कि गया लोकसभा सीट पर महागठबंधन से जीतराम मांझी मैदान में हैं. वहीं उन्हें टक्कर देने के लिए एनडीए ने जेडीयू के विजय कुमार मांझी को चुनावी मैदान में उतारा है.

इस सीट से दोनों के बीच कांटे की टक्कर का मुकाबला माना जा रहा है। गया के राजनीतिक इतिहास पर नजर डालें तो महात्मा बुद्ध की यह धरती हमेशा से आध्यात्मिक और राजनीतिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण रही है. इस बार यहां से हम प्रमुख जीतन राम मांझी और जदयू से विजय कुमार मांझी चुनावी मैदान में हैं।

1967 में सीट आरक्षित होने के बाद पहली बार 1967 में कांग्रेस के रामधनी दास यहां से सांसद बने. लेकिन पिछले 20 साल से इस सीट पर मांझी का कब्जा है. पहले 1999 में भाजपा के रामजी मांझी, 2004 में राजद के राजेश कुमार मांझी और अब 2009 व 2014 में भाजपा के हरि मांझी यहां से सांसद हैं.

गया डी एम अभिषेक सिंह अपनी पत्नी के साथ मतदान किये

1 गया मध्य विद्यालय बूथ 127 पर सुबह से 8:00 बजे तक एक वोट नहीं डाला गया। मशीन खराब।
2 गेवाल बिगहा में बूथ नम्बर 144 भी मशीन खराब होने की वजह से बंद है
3 गया हाई स्कूल बूथ नम्बर 127 भी बंद है , मशीन खराब है

4 बूथ नम्बर 127 में लगी लम्बी कतार
5 गया मध्य विद्यालय बूथ 127 पर सुबह से 8:00 बजे तक एक वोट नहीं डाला गया। मशीन खराब।
6 शेरघाटी के बेला में मतदाताओं का इन्तेजार करते चुनाव कर्मी. एक भी मतदाता नहीं पहुंचे वोट करने. ग्रामीण सड़क निर्माण की मांग को लेकर कर रहे हैं वोट वहीषकार

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -