सिमरिया से आय को सरकार करे घाट के विकास कार्यों पर खर्च : एमएलसी सर्वेश कुमार

बेगूसराय/विनोद कर्ण: भाजपा बुद्धिजीवी मंच की नगर इकाई द्वारा मंगलवार को माध्यमिक शिक्षक संघ भवन के सभागार में एक सम्मान समारोह आयोजित की गई जिसमें स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के विधान पार्षद सर्वेश कुमार के अलावे वरिष्ठ पत्रकार विनोद कर्ण एवं दैनिक भास्कर के पत्रकार निरंजन कुमार सिन्हा को सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए विधान पार्षद सर्वेश कुमार ने कहा कि समाज के विकास में सिविल सोसाइटी का बहुत बड़ा योगदान है।



इसको लेकर पार्टी की बंदिसों से इतर भी प्रयास जारी रहनी चाहिए। दल का अपना अनुशासन है, जिसके कारण कुछ लोग चाह कर भी आप से जुड़ नहीं सकते‌ हैं। ऐसे में सभी विचारधारा के युवा एवं बुद्धिजीवियों को जोड़ कर बेगूसराय के विकास के लिए प्रयास होना चाहिए। उन्होंने कहा कि बरौनी रिफाइनरी में जितने लोगों को नौकरी एवं रोजगार प्राप्त है। उससे कम लोगों का सिमरिया घाट से घर परिवार नहीं चलता है। उन्होंने कहा कि सिमरिया घाट से सरकार को प्रत्येक वर्ष तीन करोड़ रुपये आय होती है यही पैसा यदि सिमरिया के विकास के लिए खर्च किया जाए तो स्थिति काफी बदल जाएगी।

उन्होंने कहा कि डीएम से सिमरिया घाट से बीते 10 वर्षों में सरकार को हुई आय और घाट के विकास पर कितने गये खर्च का ब्यौरा मांगा है।उन्होंने कहा कि दिनकर विश्वविद्यालय खोले जाने का मामला हो या बेगूसराय जिला के समग्र विकास का सब कुछ एक समय सीमा के अंदर पूरा होना चाहिए। सम्मान समारोह की अध्यक्षता बुद्धिजीवी मंच के नगर अध्यक्ष अशोक कुमार सिन्हा ने किया। जबकि संचालन साहित्यकार शेखर सावंत कर रहे थे। मौके पर गजलकार डॉ. रमा मौसम, सेवानिवृत्त बीडीओ विंधेश्वरी राय, गंगा प्रसाद, संजीव कुमार, कमल नयन, चंदन कुमार, आदि लोगों साथ- साथ हैं अधिवक्ता जगन्नाथ प्रसाद पथ के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सुशील कुमार सिन्हा, राजकुमार नवाब, रंजीत कुमार एवं लाल बहादुर महतो को भी सम्मानित किया गया।