आयुष के डेवलपमेंट के लिए हर लेवल पर सरकार करेगी मदद

0
101

पटना/अमित जायसवाल: बिहार के अंदर आयुष के डेवलपमेंट पर राज्य सरकार खास ध्यान दे रही है. इसके लिए हर लेवल पर कोशिशें की जा रही है. आयुष के डेवलपमेंट के लिए सरकार के तरफ से हर लेवल पर मदद की जाएगी. बीमार लोगों को स्वस्थ बनाने में आयुष का अहम रोल है. शुक्रवार को ये बातें हेल्थ डिपार्टमेंट के प्रिंसिपल सेक्रेटरी संजय कुमार ने कही.

दरअसल, केंद्रीय आयुष मंत्रालय और फिक्की  तरफ से पटना के राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज हॉस्पिटल में तीन दिवसीय आरोग्य मेला का आयोजन किया गया है. प्रिंसिपल सेक्रेटरी आरोग्य मेला के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे. कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ दिनेश्वर प्रसाद के प्रयासों की तारीफ करते हुए संजय कुमार ने कहा कि ये स्वास्थ्य मेला लोककल्याणकारी साबित होगा.

इस मौके पर कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ दिनेश्वर प्रसाद ने कहा कि हमारी कोशिश है कि आयुर्वेद और योग अपने उस गौरवशाली स्थिति को प्राप्त करे, जिसके लिए वो प्रसिद्ध है. आपको बता दें कि आरोग्य मेला में कई स्टॉल लगाए गए हैं. जिन्हें देखने के लिए लोगों की काफी भीड़ उमड़ी. बड़ी बात ये है कि पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद हुए देश के वीर जवानों को मेला के उद्घाटन समारोह में श्रद्धांजलि दी गई.