पटना मेट्रो प्रोजेक्ट को केंद्रीय कैबिनेट से मिली हरी झंडी, सीएम नीतीश ने दी पीएम मोदी को बधाई

0
149

पटना : बिहार वासियों को खुश कर देने वाली खबर है. मोदी कैबिनेट ने पटना मेट्रो प्रोजेक्ट को हरी झंडी दे दी है. इसके तहत पहले फेज के लिए 18 किलोमीटर की इस परियोजना के लिए 13000 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गई है. इस प्रोजेक्ट के फर्स्ट फेज में दानापुर से मीठापुर तक मेट्रो रेल का रूट बनाया जाएगा. पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में ये महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया.

पटना मेट्रो परियोजना की मंजूरी मिलते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पीएम मोदी को धन्यवाद दिया है और कहा है कि इससे बिहार के विकास को नया आयाम मिलेगा.

केंद्र को भेजे गये प्रस्ताव में पहले चरण में दानापुर से मीठापुर तक कुल 16.94 किलोमीटर और द्वितीय चरण में पटना रेलवे स्टेशन से नया अंतरराज्यीय बस टर्मिनल तक कुल 14.45 किलोमीटर मेट्रो रेल के निर्माण का प्रस्ताव है.

बताया जा रहा है कि इस परियोजना का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वयं 17 फरवरी को कर सकते हैं. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री 17 फरवरी को बरौनी रिफाइनरी की विस्तार योजना का उद्‌घाटन करने बरौनी आएंगे.

आपको बता दें कि बीते 6 फरवरी को पटना, कानपुर, आगरा के लिए मेट्रो और मेरठ-दिल्ली रैपिड रेल सिस्टम के लिए पब्लिक इन्वेंस्टमेंट बोर्ड (पीआईबी) में सहमति बन गई थी. इसके बाद औपचारिक मंजूरी के लिए केंद्रीय कैबिनेट को भेजा गया था.