भू-माफियाओं के दबाव में नहीं आया तो बन गई जान पर, कार्रवाई में जुटी पुलिस

बेगूसराय/विनोद कर्ण: नगर थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर में गुरुवार की अल सुबह जमीनी विवाद में दो पक्षों के बीच हुए विवाद में जमकर लाठी-डंडे चले। जिसमें तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का इलाज सदर अस्पताल बेगूसराय में चल रहा है। स्थानीय लोगों के अनुसार भू- माफियाओं द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया है। स्थानीय लोगों की मानें तो दहशत फैलाने के लिए तकरीबन 20 राउंड से भी अधिक फायरिंग की गई है। 



बाद में घटना से आक्रोशित लोगों ने एनएच 31 को जाम कर आरोपी भू- माफियाओं की जल्द गिरफ्तारी की मांग करने लगे। दौरान स्थानीय लोगों ने सड़क पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। बताया जा रहा है कि महमदपुर निवासी संजय कुमार साह ने एक भूू- मालिक से एक कट्ठा जमीन अपने नाम पर महदा करवाया था और इसी बात का विरोध भू-माफिया कर रहे थे। उनपर लगातार उक्त जमीन को वापस करने का दबाव बना रहे थे।

लेकिन संजय कुमार साह द्वारा जमीन वापस नहीं की गई जिसकी वजह से आज अहले सुबह भू-माफियाओं ने इस घटना को अंजाम दिया। जमकर चले लाठी-डंडे में संजय कुमार साह, शिवनंदन कुमार एवं महेंद्र साह गंभीर रूप से घायल हो गए। पीड़ित संजय कुमार साह के भाई सुजीत कुमार ने आरोप लगाया है कि मोहम्मदपुर वार्ड 38 निवासी नीतीश कुमार एवं अन्य पांच लड़के सुबह-सुबह पहुंचे और उक्त घटना को अंजाम दिया है। फिलहाल ग्रामीण आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए हैं। पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है।