जमुई : बिहार बंद को लेकर प्रदर्शनकारियो ने पुलिस कर्मियों पर किया रोड़ेबाजी, कई पुलिसकर्मी घायल

जमुई

जमुई, बीपी प्रतिनिधि। बिहार बंद के दौरान प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच झाझा थाना क्षेत्र के सोहजाना मोड़ स्थित कर्पूरी चौक के समीप झड़प हो गई। देखते ही देखते प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाकर्मियों पर रोड़ेबाजी करना शुरू कर दिया। जिसमें कई सुरक्षाकर्मियों को चोटे आई है। हालांकि सुरक्षाबलों ने सख्ती से कार्रवाई करते हुए रोड़ेबाजी कर रहे प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज किया।

जिसको लेकर प्रदर्शनकारी और उग्र हो गए और जमकर रोड़ेबाजी शुरू कर दी। इस रोड़ेबाजी में कई पुलिसकर्मियों घायल हो गए। वही झड़प के बाद स्थिति काफी तनावपूर्ण बन गई है। घटना की जानकारी के बाद वरीय पुलिस पदाधिकारियों द्वारा जमुई पुलिस मुख्यालय से अतिरिक्त सुरक्षाबलों को झाझा भेज दिया गया है।

आपको बताते चलें कि मसौढ़ी में अग्निपथ कानून के विरोध में उपद्रवियों ने तांडव मचाया और जीआरपी तारेगना के कई गाड़ियों को हवाले कर दिया सूचना मिलते ही पटना जिलाधिकारी और एसएसपी पटना करीब हजारों पुलिस बल के साथ स्थिति को नियंत्रण में लगे हुए हैं। उपद्रवियों पर नियंत्रण करने के लिए दर्जनों राउंड फायरिंग करने की सूचना मिली है। कई उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया।

संपूर्ण बिहार बंद के आवाहन को लेकर सीतामढ़ी में पुलिस प्रशासनिक पदाधिकारियों की व्यवस्था चप्पे-चप्पे पर कर दी गई है। उपद्रवियों के साथ सख्ती से निपटने के लिए डीएम मनीष कुमार मीणा के करे रुख के बाद सीतामढ़ी रेलवे जंक्सन से लेकर जिले के सभी चौक चौराहों पर पुलिस की व्यवस्था दुरुस्त कर दी गई है। सभी चौक चौराहा पर पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

वहीं स्थानीय रेलवे जंक्सन पर डीएम मनेश कुमार मीणा, एसपी हर किशोर राय के साथ जिले के वरीय पदाधिकारी कैंप कर रहे हैं। जंक्शन से गुजरने वाली सभी ट्रेन को रद्द कर दिया गया है। वही दर्जनों की संख्या में सिविल ड्रेस में पुलिस की तैनाती की गई है। सीतामढ़ी से आनंद विहार को जाने वाली लिक्ष्वी ट्रेन स्टेशन पर खड़ी कर दी गई है। शहर में जिला अधिकारी,एसपी हर किशोर राय के साथ एसडीओ राकेश कुमार भ्रमण करते नजर आ रहे हैं। डीएम मीणा ने जिलेवासियों से शांति व्यवस्था बनाये रहने की अपील की।