20.1 C
Delhi
Homeबिहारकैमूरकैमूर: 25 करोड़ की लागत से बने NH-2 के कर्मनाशा नदी के...

कैमूर: 25 करोड़ की लागत से बने NH-2 के कर्मनाशा नदी के डायवर्सन को एनएचआई ने तोड़ा

- Advertisement -

कैमूर: 25 करोड़ रुपये की लागत से 7 माह पहले बने कर्मनाशा नदी के डायवर्शन को एनएचआई ने पानी के बढ़ते दबाव के कारण जेसीबी लगाकर तोड़ दिया।अब डायवर्सन की जगह स्टील ब्रिज से गुजरेंगे वाहन। स्टील ब्रिज से 60 टन तक मैक्सिमम भार क्षमता के गुजर सकते हैं वाहन। यदि डायवर्सन नहीं टूटता तो निर्माणाधीन पुल के बनाने में जो पाया लगे हैं वह भी टूट सकते थे।

कर्मनाशा नदी का पुल ध्वस्त होने के बाद दक्षिणी और उत्तरी लेन में दो डायवर्सन बने हुए थे जिसका लागत लगभग 25 करोड़ रुपये था। जिसे आज खुद ही एनएचआई ने जेसीबी लगाकर ध्वस्त कर दिया। अब आज से स्टील का बना हुआ ब्रिज से परिचालन चालू कर दिया गया।

करमनासा नदी में पानी भर जाने के कारण एच आई के बनाए गए डायवर्सन के ऊपर से पानी गुजर रहा है। जहां एनएचआई ने बिच मे डायवर्सन को काट दिया। जिसके बाद कुछ लोग पिकनिक स्पॉट की तरह डायवर्सन के ऊपर से भरे पानी के बीच में खड़े हो कर तमाशा देख रहे हैं। थोड़ी सी लापरवाही जान पर भारी पड़ सकती है। न तो प्रशासन इन्हें रोक रहा है और ना यह अपने से जागरूक होकर यहां से दूर हो रहे हैं। पानी की धारा में कभी भी उलझना पड़ सकता है ऐसा नजारा हर समय देखने को मिल रहा है

वहीं एनएचआई के कर्मी बताते हैं लगातार हो रही बारिश के कारण पानी का दबाव काफी बढ़ गया था, जिससे डायवर्शन को तोड़ना पड़ा। स्टील के पुल से 60 टन वजन क्षमता के मालवाहक गाड़ियों को पार करने की इजाजत दी गई है।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -