कटिहार में भी खुला फूड प्लाजा, रेलवे ने अनोखे तरह से किया शुभारंभ

0
86

कटिहार/कुमार मुकेश चौधरी: कटिहार रेल मंडल के कटिहार स्टेशन पर आज से रेल यात्रियों को शुद्ध खाना मुहैया कराने के उद्देश्य से फूड प्लाजा का शुभारंभ महिला रेलकर्मी नारद मुनि ने फीता काटकर किया।  इस अवसर पर प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक विवेकानंद द्विवेदी और मंडल वाणिज्य प्रबंधक अमर मोहन ठाकुर समेत रेल विभाग के कई आला अधिकारी मौजूद थे।

प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक विवेकानंद द्विवेदी ने बताया कि कटिहार रेल मंडल का यह तीसरा फूड प्लाजा कटिहार में खोला गया है। जिसकी शुरुआत आज  कटिहार स्टेशन में  पॉटर के पद पर कार्यरत महिला रेलकर्मी के द्वारा कराया गया। महिलाा रेलकर्मी का 31 मार्च को सेवा समाप्त हो रहा है। इसलिये उन्हें उचित सम्मान देते हुए इस फूड प्लाजा का शुभारंभ उनसे कराया गया।

फूड प्लाजा में किफायती दरों पर रेल यात्रियों को बेहतर और स्वादिष्ट भोजन समेत नाश्ता उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावे ठाकुरगंज, बारसोई, फारबिसगंज और पूर्णिया में भी फूड प्लाजा खोले जाने की योजना है। उन्होंने कहा कि यात्री सुविधाओ में कटिहार रेल की यह एक नई कड़ी है। 

रेल यात्रियों को बेहतर खानपान में किसी प्रकार की असुविधा ना हो इसको लेकर ही इस फूड प्लाजा को कटिहार में खोला गया है। श्री दिवेदी ने बताया कि अब ट्रेन में चल रहे रेल यात्री ट्रेन में बैठे बैठे अपने मनपसंद खाना को बुक करा सकेंगे।  इस अवसर पर सहायक मंडल वाणिज्य प्रबंधक बी बी गिरी, बिश्वजीत दास, स्टेशन वाणिज्य निरीक्षक अशोक कुमार सिंह, जितेंद्र कुमार सिंह, जेबी पासवान, आलोक कामती, फूड प्लाजा के ऑनर प्रियरंजन कुमार समेत कई रेल के अधिकारी भी मौजूद थे।