पूरी दुनिया से हो आतंकवाद का खात्मा: मौलाना इजराइल कासमी

0
149

कटिहार/कुमार मुकेश चौधरी: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहीद वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि और सम्मान देने के लिये कटिहार जमीतुल उलेमा कमिटी के द्वारा फलका में विशाल मौन जुलूस निकाला गया। कटिहार जिला जमीयत ए उलेमा के अध्यक्ष मौलाना इजराइल अहमद कासमी की अध्यक्षता में शहीद वीर जवानों के श्रद्धांजलि में यह जुलूस निकाला गया।

जिसमें क्षेत्र के विभिन्न मदरसों के उलमाए, दीन हाफिज व मौलाना और मुस्लिम युवा समेत मदरसा के बच्चे शरीक हुए। इस श्रधांजलि जुलूस में सैकड़ों की संख्या में सिर पर टोपी लिये हिंदुस्तान जिंदाबाद…और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे की जोश देखते ही बनता था। मुसलमानों के जोशो खरोश देख कई स्थानीय लोग भी जुलूस में शामिल हो गए। यह जुलुस फलका मदरसा से फलका बाजार होते हुवे प्रखंड मुख्यालय व थाना का भ्रमण करते हुए बाजार के मुख्य चौराहे स्थित सभा स्थल पर पहुंचा।

इस मौके पर सभा को संबोधित करते हुए जमीतुल उलेमा कमिटी के जिलाध्यक्ष जनाब कासमी साहब ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा के आतंकी घटना पर काफी दुःख जताया। आगे उन्होंने कहा कि पूरे दुनिया के लिए ये दहशत गर्द (आतंकवादी) कोढ़ है इसलिए जड़ से इसका खात्मा जरूरी है। उन्होंने आगे कहा कि सबसे पहले हम हिन्दुसानी हैं। हम मुस्लिम -हिन्दू भाई -भाई हैं। और हमारे मुल्क पर कोई बुरी नजर डालने वालों को हम सब मिलकर सर कलम कर डालेंगे।

वहीं जुलुस का समर्थन कर रहे क्षेत्रीय जिला पार्षद अंजना देवी ने कहा कि हमारी संस्कृति रही है कि आजादी की लड़ाई हो या फिर कोई भी मुसीबत आपस में मिल जुलकर दुश्मनों को जबाब देते हैं। आगे भी देते रहेंगे। शहीदों को नमन करते हैं और सभी को दिल से श्रद्धांजलि देते हैं। इस दौरान सभा में शहीदों के लिए और उनके परिवारों को सब्र आता करने की दुआ भी मांगी गई।

इस अवसर पर स्थानीय पूर्व मुखिया अब्दुल जब्बार, समाजसेवी साजिद आलम,मुफ़्ती सब्बीर अहमद कासमी,प्रखंड अध्यक्ष मोहम्मद इमरान साहब , कारी अतीक , मौलाना रिजवान , मौलाना शमसेर , मौलाना अस्फाक ,ब्लड युथ क्लब के सोनू खान जकी, अनिल यादव, प्रभु नारायण साह, पंकज यादव ,हाजी अयूब साहब ,मौलाना अब्दुल अहद साहब, कारी हैदर अली ,कारी शब्बीर हुसैन ,हाफिज मोहम्मद आलमगीर ,हाफिज अतिउर्रहमान ,मौलाना तनवीर आलम ,कारी मोहम्मद अफरोज आलम,मास्टर आलमगीर व मुबारक हुसैन सहित सैकड़ो बच्चे सहित सुरक्षा में थानाध्यक्ष रूपक रंजन सिंह सदलबल के साथ मौजूद थे।