लोकसभा चुनाव को लेकर कटिहार पुलिस सख्त, 1480 लाइसेंसी गुंडों की सूची थाने में टांगी गई

0
140

कटिहार/प्रतिनिधि: लोकसभा चुनाव को लेकर कटिहार के विभिन्न थानों में पुलिस अधीक्षक विकास कुमार के निर्देश पर कुल 1480 गुंडों की सूची टांगी गई है।  जिले के विभिन्न थानों में टांगे गये गुंडा सूची में वैसे अपराधी प्रवृति वाले लोग शामिल है जिनके विरुद्ध अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया जा चुका है। इनमें खासकर जुआरी, महिलाओ के साथ अश्लील हरकत करने वाले तत्व,  अपराधिक प्रवृत्ति वाले व्यक्ति, संप्रदायिक तनाव फैलाने वाले लोग, फर्जी मुकदमेबाज,  मादक पदार्थ का तस्करी करने वाले अपराधी, मॉनव तस्करी से जड़े अपराधी,  समेत शराबी और शहर के कुख्यात अपराधी  भी शामिल है।

जिले के पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि कटिहार के 26 थाने में इन गुंडों की सूची टांगी गई है । सबसे अधिक गुंडे मनिहारी और बारसोई थाना क्षेत्र में है जबकि सबसे कम गुंडे रौतारा और तेलता ओपी में पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि इन सभी नामित गुंडों पर पुलिस अपनी पैनी निगाह बनाए  हुए  है और इन सभी नामित गुंडे की लगातार निगरानी भी की जा रही है।

उन्होंने बताया कि इन सूची को टांगने का उद्देश्य यही है कि ऐसे गुंडों का समाजिक स्तर पर बहिष्कार हो, और समाज मे लोग इन्हें जान पाए। और ऐसा होने से निश्चित तौर पर इनके अंदर सुधार  भी आएगा।। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लोक सभा चुनाव में भी इससे व्यापक प्रभाव पड़ेगा। और इनपर कड़ी निगरानी रखी जायेगी।।