यूपी के कुशीनगर जिले में हुई जहरीली शराब कांड का बिहार कनेक्शन, राजद नेता गिरफ्तार

0
140

स्टेट डेस्क : उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में हुई जहरीली शराब कांड का बिहार कनेक्शन सामने आया है. इसके साथ ही इसमें एक राजद नेता का भी नाम सामने आ रहा है. इस कांड के मुख्य आरोपी और आरजेडी नेता हरेंद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी कुख्यात अपराधी और राजद का नेता भी है. उस पर बिहार के गोपालगंज समेत कई जिलों में केस भी दर्ज है.

यूपी एसटीएफ की टीम ने राजस्थान के भिलवाड़ा में छापेमारी कर बिहार के शराब माफिया हरेंद्र यादव को गिरफ्तार किया है. शराब माफिया हरेंद्र यादव बिसंभरपुर थाने के भोजछापर गांव के रहनेवाले पहलवान हुमेल यादव का बेटा है. पिछले साल 1999 से राजद से जुड़ा हुआ है.

इसकी पत्नी बाचो देवी सलेहपुर पंचायत से बीडीसी सदस्य है. ये लोग यूपी के गाजीपुर के मूल निवासी है. हुमेल यादव पहलवान होने के कारण यहां आकर बस गये थे. बाचो देवी को कुचायकोट का ब्लॉक प्रमुख बनाने के लिए उसने पूरी ताकत झों रखी थी. हरेंद्र को यूपी पुलिस ने राजस्थान के भिलवाड़ा से गिरफ्तार किया है.

बिहार के सीमावर्ती उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के तरेया सुजान थाने के सीमावर्ती इलाके में स्प्रीट से शराब बना कर बेचने का कारोबार करता था. इसकी आपूर्ति किये गये शराब से बेदूपार एहतमाली, जवहीं दयाल चैनपट्टी, खैरटिया जलाल छापर गांव के 20 लोगों की मौत हुई थी. हरेंद्र का कनेक्शन सामने आते ही उसका पूरा परिवार भूमिगत हो चुका है.

राजद की आड़ में ट्रैंकर से स्प्रिट मंगाकर शराब का कारोबार करता था. हरेंद्र यादव पर कुचायकोट, विसंभरपुर, गोपालपुर थाने में शराब तस्करी के कई मामले दर्ज हैं. राजद में इसके कद को देख पुलिस इस पर हाथ डालने से परहेज करती है. इसका भाई होमगार्ड धर्मेंद्र यादव और नागेंद्र यादव होमगार्ड के जवान है, तो तीसरा भाई अनिल यादव बिहार पुलिस का जवान है. वह जहानाबाद में तैनात है. बताया जाता है कि होमगार्ड जवान भाइयों का भी सहयोग कारोबार में इसे मिलता रहा है.