36.1 C
Delhi
Homeबिहारमधेपुरा: शिक्षकों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में CM का फूंका पुतला

मधेपुरा: शिक्षकों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में CM का फूंका पुतला

- Advertisement -spot_img

मधेपुरा(रुपेश कुमार): पटना में 18 फरवरी को अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों पर पुलिस द्वारा बर्बरतापूर्वक लाठी चार्ज के विरोध में बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ द्वारा कला भवन के समीप सीएम पुतला फूंका। जिलाध्यक्ष सुबोध पासवान के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में सभी शिक्षकों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। अध्यक्ष ने कहा कि 18 फरवरी को 40 सूत्री मांगों के समर्थन में शिक्षक संघ पटना में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे।

लेकिन दमनकारी सरकार ने अपनी दमनकारी नीति के तहत प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों पर लाठीचार्ज कर दर्जनों शिक्षकों को घायल कर दिया। उन्होंने बताया कि संघ के प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल किशोर सिंह के आह्वान पर पूरे बिहार में हमलोगों ने सीएम का पुतला दहन किया। पासवान ने कहा कि अपने हक के लिए सबको अपनी आवाज बुलंद करने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि जिस तरह सराकर ने दमन नीति के तहत शिक्षकों पर लाठीचार्ज करवाया। इससे सरकार को काफी राजनीतिक नुक्सान उठाना होगा।

उन्होंने कहा कि सरकार की निर्ममता को शिक्षक समाज कभी माफ नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि हमलोग इसका बदला लोकसभा चुनाव में नोटा का बटन दबा कर करेंगे। संघ के महासचिव संजय जयसवाल ने कहा कि सरकार को शर्म करनी चाहिए। कैसे कलम के सिपाही के साथ अपने राइफल बंदूक वाले सिपाही से दमन कराया गया। मौके पर अनवर, इनामुल हक, संजीव कुमार सिंह, श्याम आनंद ठाकुर, निवास कुमार, अरविंद आनंद, सत्यवान शर्मा, लक्ष्मण सिंह निषाद, ललिता देवी, मीना कुमारी आदि मौजूद थे।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -