मधुबनी: नौवें मार्तण्ड महोत्सव का हुआ विधिवत उद्घाटन

0
104

मधुबनी/ प्रतिनिधि: झंझारपुर अनुमंडल के परसाधाम गांव में  पर्यटन विभाग एवं जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित नौवें मार्तण्ड महोत्सव का विधिवत उद्घाटन मधुबनी के डीएम शीर्षत कपिल अशोक, एसपी दीपक वर्णवाल, उप विकास आयुक्त  अजय कुमार सिंह, जिप अध्यक्षा शीला मंडल, झंझारपुर के सिविल एसडीओ अंशुल अग्रवाल आदि ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

इस मौके पर अपने संबोधन में डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि वर्ष दो हजार उन्नीस मधुबनी जिला के लिए महोत्सवों का वर्ष है। पहले से मधुबनी जिले में जहां दो महोत्सव का आयोजन किया जाता है वहीं इस वर्ष जिले में पांच महोत्सवों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन महोत्सवों के जरिए मिथिला की कला संस्कृति के साथ साथ अन्य जगहों की कलाओं को जानने समझने का मौका हम सभी को मिलता है।

अपने संबोधन में एसपी दीपक वर्णवाल ने कहा यह महोत्सव हमारी-आपकी विरासत से जुड़ा हुआ है। कहा कि आज  अपनी इस विरासत को अक्षुण्ण रखने की जरुरत है। जिला परिषद अध्यक्षा शीला मंडल ने मार्तण्ड महोत्सव के आयोजन एवं सफलता के लिए जिला प्रशासन को साधुवाद दिया।

कार्यक्रम में अपने स्वागत संबोधन में झंझारपुर अनुमंडल के सिविल एसडीओ अंशुल अग्रवाल ने परसाधाम सूर्य मंदिर एवं यहां की सूर्य मूर्ति की इतिहास को विस्तार पूर्वक बताते हुए आगत अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम में झंझारपुर के एएसपी योगेन्द्र कुमार नगर पंचायत झंझारपुर की चेयरपर्सन उषा देवी फुलपरास के एसडीओ गणेश कुमार, झंझारपुर के बीडीओ अमित कुमार “अमन ” मंदिर विकास समिति के अध्यक्ष भुवनेश्वर मंडल, सचिव प्रोफेसर विभूति प्रसाद सिंह  सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधियों के अलावे इलाके के कई गणमाण्य लोग भी मौजूद थे। इस मौके पर अतिथियों को पाग, डोपटा एवं पुष्प गुच्छ भेंट कर सम्मानित भी किया गया।