स्मृतिशेष नरेश्वर प्रसाद- मणि कुमार सिंह T20 क्रिकेट टूर्नामेंट में पन्हास व रतनपुर की टीम विजयी

0
77

बेगूसराय/विनोद कर्ण : जिला क्रिकेट संघ द्वारा उलाव के ग्रीनपार्क मैदान में आयोजित स्मृतिशेष नरेश्वर प्रसाद- मणि कुमार सिंह T20 क्रिकेट टूर्नामेंट 2018_19 (एलेक्सिया कप) के अंतर्गत गुरुवार को दो मैच खेले गए जिसमें पन्हास और रतनपुर की टीम विजयी रही.

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए पन्हास की टीम ने निर्धारित 20 ओवर के खेल में 9 विकेट के नुकसान पर 188 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. टीम की और से राहुल ने सर्वाधिक 36 रन बनाए, वहीं मुकेश ने 20 रन जबकि शिवम ने 19 रनों का योगदान किया. वृंदावन की ओर से विनीत ने 3 जबकि राजीव तथा पंकज ने 2-2 विकेट प्राप्त किया.

जवाब में खेलते हुए वृंदावन की टीम 13 ओवर में 92 रन बना कर ऑलआउट हो गयी. टीम के लिए विपिन ने सर्वाधिक 38 रन बनाए. पन्हास की और से अभिषेक ने 5 विकेट जबकि ललन टाइगर ने 2 विकेट प्राप्त किया. इस मैच में 5 विकेट लेने के लिए पन्हास के अभिषेक को मैन ऑफ द मैच चुना गया. दूसरा मैच ब्लू स्टार क्रिकेट क्लब रतनपुर और महर्षि गौतम क्रिकेट क्लब खम्हार के बीच खेला गया, जिसमें रतनपुर की टीम ने खम्हार की टीम को 7 विकेट से हराकर अगले चक्र में प्रवेश किया.

टॉस जीतकर पहले खेलते हुए खम्हार की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 140 रन बनाए. टीम की और से सचिन कुमार ने शानदार 51 रनों की पारी खेली. रितिक ने 18 रन जबकि अंकित ने 16 रन बनाए. रतनपुर की और से गेंदबाजी करते हुए अभिषेक और सोनू ने 2-2 विकेट प्राप्त किये.

जवाब में खेलते हुए रतनपुर की टीम ने 14 ओवर में ही 3 विकेट खो कर विजयी लक्ष्य 141 रन बनाकर 7 विकेट से मैच जीत लिया. टीम की और से आनंद कुमार ने शानदार अर्धशतक 52 रन बनाए जबकि गौरव ने 13 रनों योगदान दिया. खम्हार के गेंदबाज रौशन ने 2 जबकि राहुल ने 1 विकेट प्राप्त किया. हरफनमौला खेल के लिए रतनपुर के आनंद को मैन ऑफ द मैच दिया गया
इससे पूर्व आज के मैच का उद्घाटन जिला संघ के सचिव रणधीर कुमार, कोषाध्यक्ष हरिशंकर राय छोटू, विजेंद्र सिन्हा बबलू, संरक्षक सह अधिवक्ता समीरशेखर सिन्हा, DPO कार्यालय के वरीय लिपिक अमित कुमार ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया.

मैच के एम्पायर बंटी कुमार तथा राजेश कुमार जूनियर थे. स्कोरर सत्यम कुमार जबकि मैच का आंखों देखा हाल बिट्टू कुमार, अमर कुमार, सुमन भारती, शैलेश कुमार ने सुनाया.
इस अवसर पर भारतीय विकलांग टीम के कप्तान रवि कुमार, आशीष कुमार, संतोष कुमार, अमरजीत कुमार, विशाल कुमार, राजा, राहुल कुमार का सहयोग प्राप्त हुआ.