31.1 C
Delhi
Homeबिहारमुजफ्फरपुर: 9 मई को होगा संस्कार महोत्सव

मुजफ्फरपुर: 9 मई को होगा संस्कार महोत्सव

- Advertisement -spot_img

मुजफ्फरपुर/अभय राज : 9 मई को होगा संस्कार महोत्सव सनातन समाज के बरूआ का किया जाएगा यज्ञोपवीत संस्कार. संस्कार महोत्सव के संयोजक पंडित शंभू नाथ चौबे को बनाया गया है। महोत्सव को लेकर रविवार को चाणक्य विद्यापति सोसाइटी के बावन बीघा स्थित कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के संयोजक शंभू नाथ चौबे ने कहा कि समाज में यज्ञोपवीत संस्कार का बहुत ही महत्व है ।

उन्होंने सनातन समाज के लोगों से अपील किया कि वे अपने बच्चों का यज्ञोपवीत संस्कार अवश्य कराएं। 9 मई को होने वाले संस्कार में मुजफ्फरपुर सहित उत्तर बिहार के सभी जिलों से बरुआ भाग लेंगे । इस आयोजन में राजनीतिक सामाजिक सांस्कृतिक क्षेत्र के लोगों को आमंत्रित किया जाएगा। 51 आचार्यों के द्वारा बच्चों को यज्ञोपवीत धारण कराया जाएगा। संस्कार महोत्सव को लेकर लोगों के बीच जागरूकता के लिए टीम का गठन किया गया।

यज्ञोपवीत संस्कार महोत्सव में शामिल होने वाले बरुआ के अभिभावकों के ठहरने भोजन की व्यवस्था आयोजन समिति की ओर से की जाएगी. बैठक में मुख्य रूप से सोसाइटी के अखिलेश्वर नारायण त्रिवेदी उर्फ मनमन त्रिवेदी, इंद्रकांत ठाकुर, इंद्रकांत झा, अभय चौधरी, नवीन कुमार झा, स्नेह कुमार उर्फ पिकु झा, मुन्ना रफी, पंडित हरिशंकर पाठक, हिमांशु पाठक उर्फ शिबू पाठक प्रवीण कुमार झा उर्फ पप्पू झा, मुन्ना तिवारी, मनोज कुमार झा, मुकेश मिश्रा, निर्मल मिश्रा, मनोज कुमार ठाकुर, भुनेश्वर झा आदि शामिल हुए।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -