नालन्दा: 4100 नकली नोट के साथ फेरी वाला गिरफ्तार, पटना में किराए के मकान में रहकर करता था फेरी का काम

नालंदा बिहार

बिहारशरीफ,अविनाश पांडेय: भागन बीघा ओपी पुलिस ने रविवार को 41 सौ जाली नोटों के साथ एक फेरी वाले को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया अभियुक्त उत्तर प्रदेश के मेरठ कैंट का रहने वाला शब्बी हैदर का पुत्र नव्वी हैदर है। फिलहाल वह पटना में किराए के मकान में रहता है। मेडिकल जांच के लिए पुलिस आज आरोपी को सदर अस्पताल लेकर आई। भागन बीघा ओपी प्रभारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि ओपी क्षेत्र के मोरा तालाब के समीप नवी हैदर रविवार को कपड़े की फेरी कर रहा था। कपड़ा बेचने के दरमियान फेरी वाले ने ग्राहक को जाली नोट लौटा दिया। जब ग्रामीणों को इसकी भनक लगी तो उसने फेरी वाले को बंधक बना लिया।

जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। प्रभारी ने बताया कि पूछताछ के क्रम में यह बात सामने आई कि नवी हैदर पटना में किराए के मकान में रहकर स्कूटी से घूम-घूम कर रेडीमेड कपड़ों का फेरी करता है। वह बीते 4 साल से पटना में किराए के मकान में रहकर अपने सहयोगियों के साथ अलग-अलग जिलों में गाड़ी से घूम घूम कर कपड़ों की सेल करता है।

जाली नोट के संदर्भ में पूछने पर बताया कि वह रविवार को पटना से नालन्दा आने के क्रम में एक ट्रक वाले को कपड़ा बेचा था। उसी ने उसे पैसे लौटाए थे। हालांकि वह अपनी बात को बार बार बदल रहा है। सभी नोटों में एक ही सीरियल नंबर दर्ज है। पूरे मामले की जांच में पुलिस जुट गई है।