30.1 C
Delhi
Homeबिहारनालंदानालंदा: बढ़ते हुए महंगाई को लेकर प्रदर्शन, सबसे अधिक त्रस्त हैं महिलाएं

नालंदा: बढ़ते हुए महंगाई को लेकर प्रदर्शन, सबसे अधिक त्रस्त हैं महिलाएं

- Advertisement -

बिहारशरीफ/ अविनाश पांडेय: सोमवार को नालंदा जिला महिला कांग्रेस के द्वारा पेट्रोलियम पदार्थों एवं घरेलू उपभोक्ता सामग्री के बढ़ते हुए महंगाई को लेकर एक दिवसीय प्रदर्शन का आयोजन किया गया। प्रदर्शन के दौरान प्रदेश महिला कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष श्रीमती फरहत जबीं भी उपस्थित थीं। फरहत जबीं ने आम आवाम को संबोधित करते हुए कहा कि इस बढ़ती हुई महंगाई से सबसे अधिक त्रस्त महिलाएं हैं।

घरेलू खाद्य सामग्री एवं घरेलू उपयोग की साबुन सर्फ घरेलू गैस पर महंगाई की मार पड़ने से घर का चूल्हा जलना तक मुश्किल हो गया है। पेट्रोलियम पदार्थों में हो रही बेतहाशा वृद्धि के कारण सभी सामान महंगे होते जा रहे हैं। पूरे देश की जनता त्रस्त है। गैस का सब्सिडी का सब्जबाग दिखाकर दलितों एवं गरीबों को दिए गए सिलेंडर शोभा की वस्तु बनकर रह गई है। गैस जलाने के लिए घर में पैसे नहीं है। जिलाध्यक्ष संजू पांडे ने संबोधित करते हुए कहा की वर्तमान की मोदी सरकार हर मोर्चे पर असफल हो चुकी है।

चाहे वह महंगाई का मुद्दा हो युवाओं को रोजगार का मुद्दा हो या वर्तमान में चल रहा कोरोना से बचाव का मुद्दा हो। हर मोर्चे पर फेल हो चुकी सरकार अब धीरे-धीरे हिंदुस्तान की सारी परिसंपत्तियों को बेचने में लग गई है। बैंक बिक रहा है। रेलवे बिक रहा है। पेट्रोलियम कंपनियां बिक रही हैं। बीएसएनएल बिक रहा है। एलआईसी बिक रहा है।

इन सब बातों को लेकर कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से सजग है। जब तक कांग्रेस है हम लोग मुकाबला करते रहेंगे। साथ ही जनता से भी अपील करते हैं कि इन सब मुद्दों को लेकर सरकार को जरूर घेरें। अंत में महिला अध्यक्ष संजू पांडे ने कहा कि हम महिलाएं ही घर को चलाते हैं। सजाते हैं सवारते हैं ठीक उसी तरह हम महिलाएं ही देश की रक्षा के लिए भी आगे आए हैं और इस महंगाई को कम करवा कर ही रहेंगे ।चाहे इसके लिए कितना भी आंदोलन क्यों ना करना पड़े।

यह भी पढ़े –

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -