नालंदा: शार्ट सर्किट से गल्ला दुकान में लगी आग, 10 लाख की संपत्ति खाक

नालंदा

Biharsharif/Avinash pandey: बिहारशरीफ दीपनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत दीपनगर बाजार में रविवार की अहले सुबह अगलगी की घटना में 10 लाख की संपत्ति जलकर खाक हो गई है। अगलगी की घटना बाजार निवासी अरविंद कुमार की ओम हरि विष्णु गल्ला दुकान में हुई है। मौके पर पहुंची दो छोटी-बड़ी दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया नहीं तो आसपास के मकानों को भी भारी नुकसान हो सकता था।

पीड़ित अरविंद कुमार ने बताया कि शनिवार की शाम वह अपने दुकान को बंद कर घर चले गए। रविवार की अहले सुबह पड़ोसियों ने फोन कर बताया कि आपके दुकान के अंदर से धुंआ निकल रहा है। सूचना मिलते ही आनन-फानन में वे दुकान पहुंचे और अग्निशामक को फोन कर इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया, तब तक दुकान के अंदर रखा सारा सामान जलकर पूरी तरह से खाक हो चुका था।

दुकान के अंदर रखे मोटरसाइकिल, कंप्यूटर सेट, गल्ला एवं नगद रुपए भी जल गए। कयास लगाया जा रहा है कि शार्ट सर्किट की वजह से यह अगलगी की घटना हुई है। वहीं अग्निशामक विभाग के अधिकारी नवीन सिंह ने बताया कि शार्ट सर्किट से अगलगी की सूचना पर फायर बिग्रेड की टीम घटनास्थल पर पहुंची थी। जिसके बाद दो दमकल की छोटी बड़ी गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया। पीड़ित परिवार के द्वारा क्षति का आकलन किया जा रहा है।