नालंदा: नगर परिषद चुनाव को लेकर राजगीर थाने में कराया गया गुंडा परेड

नालंदा

– हाथ उठाकर शांतिपूर्ण चुनाव में सहयोग करने की शपथ ली

Biharsharif/Avinash pandey: राजगीर में होने जा रहे नगर परिषद चुनाव के दौरान बेहतर विधि व्यवस्था को लेकर सोमवार को थाना कैंपस में गुंडा परेड का आयोजन किया गया। इंस्पेक्टर सह राजगीर थानाध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद की अध्यक्षता में गुंडा पंजी मैं संधारित सभी व्यक्तियों को नोटिस कर राजगीर थाने में बुलाया गया। सोमवार को आयोजित इस गुंडा परेड में कुछ 30 लोग उपस्थित हुए।

इंस्पेक्टर सह राजगीर थानाध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक ने बताया कि नगर परिषद चुनाव को लेकर बेहतर विधि व्यवस्था को लेकर इस तरह के कार्य किए जा रहे हैं। चुनाव के दौरान गड़बड़ी करने वालों को चिन्हित कर के उन्हें बांड प्रक्रिया और 107 की प्रक्रिया के तहत बांड डाउन किया जायेगा। सबों को हिदायत दिया गया कि सभी गुंडा समाज के मुख्य धारा से जुड़े और सामाजिक कार्यों में हिस्सा लें।

चुनाव में गड़बड़ी करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सभी गुंडा ने हाथ उठाकर शांतिपूर्ण चुनाव में सहयोग करने की शपथ ली। इसके माध्यम से संदेश दिया गया कि असामाजिक तत्वों पर पुलिस की पैनी नजर है। राजगीर थानाध्यक्ष ने बताया कि ऐसे लोगों के नामों का भौतिक सत्यापन करते हुए उनके आचरण की भी जांच की गई है इस दौरान राजगीर थानाध्यक्ष ने दागी व्यक्तियों को सही तरीके से जीवन जीने की सलाह दी।

उन्हें बताया गया कि अच्छे चाल चलन पर गुंडा पंजी से नाम हटाया भी जा सकता है। थानाध्यक्ष को अपराध के ग्राफ को कम करने के लिए असामाजिक तत्वों की पहचान कर गुंडा पंजी तैयार करने का निर्देश दिया जाता है। इस गुंडा पंजी में शराबी, शराब की तस्करी करने वाले, ब्लैकमेलर, मादक पदार्थों के तस्कर, महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करने वाले, कालाबाजारी, दंगाइयों, सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों, भोले भाले छात्र छात्राओं को भड़काने वालों व जुआरियों सहित अन्य तरह के बैड एलिमेंट के नाम शामिल हैं। राजगीर थाने में आयोजित इस गुंडा परेड को स्थानीय लोगों ने भी देखा।