37.1 C
Delhi
Homeबिहारनालंदानालंदा : अवैध खनन व इससे जुड़े परिवहन के षड्यंत्र का पुलिस...

नालंदा : अवैध खनन व इससे जुड़े परिवहन के षड्यंत्र का पुलिस ने किया भंडाफोड़

- Advertisement -spot_img

— बालू व मिट्टी से लदे चार ट्रैक्टर व एक जेसीबी मशीन जप्त, एक तस्कर गिरफ्तार
— अवैध खनन में शामिल वाहन का चालक, वाहन मालिक,मजदूर और षड्यंत्र में शामिल अन्य लोगो के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज

बिहारशरीफ/अविनाश पांडेय: अवैध खनन व उससे जुड़े परिवहन के लिए एक सुनियोजित षड्यंत्र के साथ तस्कर अपनी योजना को अंतिम रूप देने की फिराक में थे। मामला दीपनगर थाना क्षेत्र से संबंध रखता है। इस षड्यंत्र की पूरी जानकारी जैसे ही दीपनगर थानाध्यक्ष मोहम्मद मुस्ताक अहमद को मिलती है, वह एक्टिव हो जाते हैं। मामले की पूरी जानकारी वरीय अधिकारियों को देते हुए एक टीम का गठन कर संबंधित स्थलों पर छापेमारी की जाती है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि अभी तक इस मामले में एक तस्कर की गिरफ्तारी की गई है। जबकि अवैध खनन एवं इससे जुड़े परिवहन को लेकर षड्यंत्र रचने वाले कई लोगों को चिन्हित किया गया है। जिनकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है। हुई कार्रवाई के बाद अवैध खनन माफियाओं में हड़कंप की स्थिति मच गई है। गुरुवार को दीपनगर थानाध्यक्ष ने थाना क्षेत्र के गोइठवा नदी व पंचाने नदी के समीप छापेेेेमारी की। जहां से अवैध बालू से भरे 4 ट्रैक्टर जप्त किया गया है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि छापेमारी के दौरान थाना क्षेत्र के कोसुक गांव निवासी जूनी यादव के पुत्र मुकेश कुमार की गिरफ्तारी की गई है। अवैध खनन में शामिल वाहन का चालक, वाहन मालिक,मजदूर और षड्यंत्र में शामिल अन्य लोगो के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। इसी तरह थाना क्षेत्र के देवधा तालाब से अवैध मिट्टी खनन करते हुए एक जेसीबी और एक ट्रैक्टर मिट्टी लदा जप्त किया गया है। अवैध खनन व इसके परिवहन में संलिप्त अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज किया गया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि इस अवैध कारोबार का तार अन्य जिले से भी जुड़े होने पर संकेत मिले हैं। पुलिस निकट भविष्य में इससे संबंधित कई और खुलासे करेगी। फिलहाल वैसे लोगों को चिन्हित करने का काम किया जा रहा है जो इस अवैध खनन में लगातार अपनी भूमिका रखते थे।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -